कूरियर बॉय के कॉल आते ही अकाउंट से उड़ गए 52 लाख रुपए, जानें कैसा लगा चूना…

नई दिल्ली। देशभर में लगातार साइबर क्राइम के मामले सामने आ रहे हैं। अभी हाल ही में एक नया मामला सामने आया है। जहां एक व्यक्ति के बैंक अकाउंट से स्कैमर्स ने बड़ी ही चालाकी से 52 लाख रुपए उड़ा लिएा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कर्नाटक में रहने वाले एक व्यक्ति एक फेक पार्सल स्कैम का शिकार हो गए। इसमें उन्हें 52 लाख रुपए का चूना लगा।

यह मामला साइबर क्राइम पुलिस ने दर्ज किया। इसमें एक अनजान व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज है, जिसमें एक व्यक्ति ने फेक CBI ऑफिसर बनकर उनसे रुपए ठग लिए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विक्टिम ने पुलिस को बताया कि उनके पास एक दिन अनजान नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को प्राइवेट कंपनी का कुरियर बॉय बताया। कुरियर बॉय ने बताया कि आपके आधार का इस्तेमाल करके ताइवान जा रहे एक पार्सल को पकड़ा है। इसमें गैर कानूनी आइटम मिला है। इसको लेकर पुलिस ने कंप्लेंट दर्ज की है। इसके बाद विक्टिम के पास एक और कॉल आई।

कॉल करने वाले खुद को CBI ऑफिसर बताया। इसके बाद वह फेक CBI ऑफिसर विक्टिम को डराता और धमकाता है। मनी लॉन्ड्रिंग के भी झूठे आरोप लगाता है। फिर कुछ रुपए ट्रांसफर करने को कहता है। विक्टिम घबराकर अपने बैंक अकाउंट से 52.10 लाख रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर कर देता है। रुपए ट्रांसफर करने के कुछ समय बाद विक्टिम को पता चलता है कि वह साइबर फ्रॉड का शिकार हो चुका हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.