पुष्कर सिंह धामी ने संतों को नदी जल के कलशों के साथ अयोध्या के लिए किया रवाना

हरिद्वारः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए गंगा समेत प्रदेश की सभी प्रमुख नदियों के जल के साथ साधु-संतों के एक जत्थे को अयोध्या के लिए रवाना किया।

हर की पैड़ी के ब्रह्मकुंड पर मुख्यमंत्री की मौजूदगी में पूजा-अर्चना करने के बाद सभी जल कलशों को रवाना किया गया। इस अवसर पर पूरे हर की पैड़ी क्षेत्र में हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई। इस दौरान पूरा क्षेत्र ‘जय श्रीराम’ के उद्घोष से गुंजायमान हो रहा था। साधु संत अपने साथ कलशों में गंगा, यमुना सहित अन्य पवित्र नदियों के जल लेकर गए हैं, जो 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान भगवान को अर्पित किया जाएगा।

वहीं अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और निरंजनी अखाड़े के सचिव श्रीमहंत रवींद्र पुरी के नेतृत्व में साधु संत गंगोत्री, यमुनोत्री और बागेश्वर की सरयू नदी के उद्गम स्थान से मंगाए गए पवित्र जल के साथ अयोध्या रवाना हुए। इस मौके पर धामी ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमें लंबी प्रतीक्षा के बाद वह दिन प्राप्त हो रहा है, जिसकी हमें बरसों से प्रतीक्षा थी।”

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.