कड़ाके की ठंड के बीच स्कूलों के लिए जारी हुए नए Order, टीचर्स के लिए भी आई बड़ी खबर

दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच बच्चों के लिए राहत की खबर सामने आई है।   ठंड, शीतलहर और कोहरे का सितम को देखते हुए प्रशासन ने स्कूलों की छुट्टिया बढ़ दी है लेकिन अध्यापकों को स्कूल आना होगा और आनलाइन क्लास लगानी होगी।

गौतमबुद्ध नगर के बाद गाजियाबाद के सभी स्कूलों में छुट्टी आगे बढ़ाने की घोषणा कर दी गई है। गाजियाबाद में नर्सरी से कक्षा 12वीं के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में दो दिन की छुट्टी का ऐलान किया गया है। इसके साथ ही  पंजाब में  भी  20 जनवरी तक यू.टी. चंडीगढ़ के किसी भी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त नीजि स्कूलों में 8 कक्षा तक फिजिकल मोड में कोई कक्षा नहीं होगी। स्कूल इन कक्षाओं के अपने विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित कर सकते हैं।

यू.टी. चंडीगढ़ के सभी सरकारी व सरकारी एडिड और मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों में 9वीं से 12वीं कक्षा के लिए 20 जनवरी 2024 तक स्कूल विद्यार्थियों के लिए स्कूल सुबह 9.30 से पहले नहीं खुलेंगे और शाम 4.00 बजे से पहले बंद नहीं होंगे।

इसके अलावा दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने दिल्ली में जारी भीषण ठंड के चलते सोमवार से सभी स्कूलों के छात्रों को निर्देश के मुताबिक जारी नए टाइम टेबल के अनुसार आना होगा। उप शिक्षा निदेशक (स्कूल) डॉ. अनीता वत्स ने नोटिस जारी करते हुए बताया कि सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों के सभी छात्र 15/01/2024 (सोमवार) से अपने-अपने स्कूलों में नए टाइम टेबल के अनुसार, कक्षाओं में शामिल होंगे। इसमें नर्सरी, केजी और प्राथमिक कक्षाएं भी शामिल हैं। उन्होंने आगे बताया कि कोई भी स्कूल (दोपहर की पाली वाले स्कूलों सहित) सुबह 9 बजे से पहले शुरू नहीं होगा और शाम 5 बजे तक ही कक्षाएं चलेंगी। अगला आदेश आने तक यही टाइम टेबल लागू रहेगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.