इस चौराहे का रावण नहीं, राम पार्क होगा नाम

जबलपुर। भगवान श्रीराम के नाम पर शहर के किसी बड़े पार्क व रावण पार्क का नाम बदलकर राम पार्क रखा जाएगा। भगवान परशुराम के नाम पर गढ़ा के किसी मार्ग या चौराहे का नामकरण करने की भी स्‍वीकृति मिल गई है। नरसिंह वार्ड का एक मार्ग पूरन सिंह के नाम पर करने, आशीष हॉस्पिटल से लिंक रोड का नाम हरि शंकर परसाई के नाम पर रखा जाएगा।

एनएमटी का नामकरण करने के प्रस्ताव पारित

इनकम टैक्स चौराहा का नाम महर्षि वाल्मीकि के नाम पर, उखरी तिराहा झलकारी बाई के नाम पर बाई का बगीचा सामुदायिक भवन के नाम पर संत रविदास के नाम पर, वीर शिरोमणि रूपन बारी के नाम पर पुराने बस स्टैंड के समीप एनएमटी का नामकरण करने के प्रस्ताव पारित किए गए। आइएसबीटी के समीप स्थल का नामकरण आचार्य विद्या सागर के नाम पर करने को मंजूरी दी गई। विजय नगर में सरदार वल्लभभाई पटेल और वीर शिवाजी के नाम पर रखने की मांग की गई।

भगवान परशुराम के नाम पर करने के प्रस्ताव को स्वीकृति

गौरीघाट के झंडा चौक का नाम सम्राट अशोक के नाम पर करने, मछरहाई चौक का नाम आचार्य सुधा सागर के नाम पर करने, कठौंदा से पटाखा व्यापारियों के विस्थापन, रानीताल स्टेडियम में हॉकी के जादूगर ध्यानचंद की प्रतिमा स्थापित करने, सुहागी स्थित तिराहा का नाम संत शिरोमणि सेन के नाम पर रखने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। इधर सदन में पीएनडीटी के गेट नं 2 चौराहा का नाम भगवान परशुराम के नाम पर करने के प्रस्ताव को स्वीकृति दी गई।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.