विश्व हिंदू परिषद प्रखंड अध्यक्ष से मारपीट के विरोध में भरवेली बंद

बालाघाट । मुख्यालय से लगी मायल नगरी भरवेली में बीती रात विश्व हिंदू परिषद समनापुर प्रखंड के अध्यक्ष के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है। इस मारपीट के विरोध में गुरुवार की सुबह से ही सड़क पर उतरकर पदाधिकारी व ग्रामीणों ने मारपीट करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर भरवेली को बंद कर विरोध प्रदर्शन किया है। वहीं आरोपितों के आंतक से परेशान भरवेली के व्यापारी भी स्वयं से अपनी-अपनी दुकानों को बंद कर इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। भरवेली को बंद कर चकाजाम करने की सूचना पुलिस को मिलने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डाबर, भरवेली थाना पुलिस, कोतवाली थाना पुलिस, ग्रामीण थाना पुलिस के साथ ही लाइन का बड़ी संख्या में बल मौके पर पहुंचा प्रदर्शनकारियों को समझाइस दी है।

गुंडागर्दी न हो हावी इसलिए निकाला आरोपितों का जुलूस

प्रखंड अध्यक्ष मल्लू उर्फ विजेश बावने के साथ मारपीट के विरोध में सड़क पर उतरे लोगों को जब पुलिस ने समझाने का प्रयास किया तो वे लोग इस बात की जिद पर अड़ गए कि मारपीट करने वाले आरोपितों में मुख्य आरोपित परवेज खान से भरवेली व आसपास के गांवों की जनता के साथ ही व्यापारी भी परेशान है वह आए दिन किसी न किसी को डराता-धमकाता रहता है। इसलिए ऐसे आरोपितों के अंदर पुलिस का डर होना चाहिए जिससे कि वह इस तरह की अपराधिक घटना को घटित न कर सके। ऐसे में उनका जुलूस निकाला जाए। जिसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस ने मारपीट करने वाले सभी आरोपितों को मौके पर लाकर उनका जुलूस निकाला गया। जिसके बाद प्रदर्शन को समाप्त किया गया है।

इस तरह से हुई मारपीट

मारपीट के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पीडि़त विजेश बावने वार्ड क्रामंक आठ आंवलाझरी निवासी जो कि प्रापटी का व्यवसाय करता है। दस जनवरी की रात करीब दस बजे अपने घर से पान खाने के लिए अपनी बेटी सौम्या बावने के साथ शिवमंदिर के सामने पान की दुकान आया था। इस दौरान आरोपित परवेज खान काले रंग की स्कार्पियों वाहन से आया और उसके साथ फईम अली उर्फ रानू भरेवली निवासी, फारुख शेख भरवेली निवासी,प्रशांत चद्रिकापुरे भरवेली निवासी, नारद पचौरी भरवेली निवासी, शाकिर खान, निशार खान भी उतरे।यहां परवेज के पास लोहे का पाइप व नारद व फारुख हाथ में लाठी थी। जिन्होंने पीडि़त से कहा कि आजकल तू बड़ा नेता बन रहा है कहकर गाली-गलौज करने लगे।उन्हें पीडि़त ने जब गाली देने से मना किया तो एक रायहोकर लोहे के पाइप, लाठी व हाथमुक्को से मारपीट की। इस पर चिल्लाने पर मौके पर रंजीत ठवरे आया और उसने बीच-बचाव किया तो उसे भी लोहे के पाइप से मार की गई है। मारपीट के दौरान चिल्लाने पर सभी आरोपित दोबारा मिलने पर जान से मारने की धमकी देकर वहां से भाग गए।

पुलिस ने किया इन धाराओं के तहत अपराध दर्ज

मारपीट की शिकायत भरवेली थाना में करने पर पुलिस ने मारपीट करने वाले सभी आरोपितों के विरुद्ध अपराध धारा 294,323,324,506,147,148,149, भादवि के तहत अपराध दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरु की ओर सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं गुरुवार की सुबह प्रदर्शन करने पर सभी आरोपितों का जुलूस निकालकर उन्हें न्यायालय के समक्ष पेश किया है।

बीती रात युवक के साथ मारपीट करने के मामले में सभी आरोपितों रात में ही गिरफ्तार कर लिया गया है। मौके पर पहुंचने पर लोगों द्वारा बताया गया कि मुख्य आरोपित समेत अन्य आरोपितों से लोग व दुकानदार भी परेशान है और पूर्व में भी इनके विरुद्ध अपराध दर्ज है। मामले में कार्रवाई की जा रही है और नाराज लोगों को समझाइस दी गई है।

-विजय डावर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, बालाघाट।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.