उड़ाने भरते ही हवा में खुल गया विमान का दरवाजा, 177 लोगों की अटकी सांसे, करनी पड़ी Emergency Landing

नई दिल्ली: अलास्का एयरलाइंस बोइंग 737 मैक्स 9 की आपातकालीन लैंडिंग कराई गई। दरअसल, उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद ही उसका एक दरवाजा हवा में ही खुल गया। यात्रियों द्वारा बनाए गए वीडियो में देखा गया कि बीच का केबिन दरवाजा विमान से पूरी तरह से अलग हो गया था।

राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह संयुक्त राज्य अमेरिका के पोर्टलैंड से उड़ान भरने के तुरंत बाद अलास्का एयरलाइंस बोइंग 737 मैक्स 9 की आपातकालीन लैंडिंग कराई गई जिसके बाद जांच के आदेश दिए गए है।

अलास्का एयरलाइंस की उड़ान 1282, मूल रूप से ओन्टारियो, कैलिफ़ोर्निया के लिए जा रही थी, उड़ान के तुरंत बाद फ्लाइट का एक दरवाजा हवा में ही खुल गया। बता दें कि इस फ्लाइट में 174 यात्री सवार थे।

वहीं इस हादसे के बाद विमान के ऑक्सीजन मास्क नीचे गिर गए और हवाईअड्डे पर विमान की वापसी का इंतजार करते समय कई यात्रियों ने उनका इस्तेमाल किया। उड़ान में 174 यात्री और 6 चालक दल के सदस्य सवार थे। फिलहाल, किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। अलास्का एयरलाइंस ने एक्स पर घटना की पुष्टि की और सामने आने पर अतिरिक्त विवरण प्रस्तुत करने का वादा किया। घटना के बाद अलास्का एयरलाइंस ने एक्स पर लिखा, ”हम घटना के बारे में जांच कर रहे हैं और ये पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या और कैसे हुआ।”

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.