अयोध्या में रामलला की प्रतिष्ठा में इंदौर से 20 और मालवा प्रांत से जाएंगे 120 विशिष्टजन

 इंदौर। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होने वाली है। इसमें छह हजार विशिष्टजन शामिल होंगे। विश्व हिंदू परिषद द्वारा वितरित किए जा रहे आमंत्रितों की सूची में इंदौर के 20 और मालवा प्रांत में आने वाले इंदौर-उज्जैन संभांग के 120 लोगों के नाम शामिल हैं।

इंदौर की सूची में 17 संतों के नाम हैं, जबकि विनोद अग्रवाल, केडी माहेश्वरी और संदीप जैन सहित तीन उद्योगपतियों के नाम हैं। संतों की सूची में लक्ष्मी-वेंकटेश देवस्थान के नागोरिया पीठाधीश स्वामी विष्णुप्रपन्नाचार्य, अखंडधाम से स्वामी डा. चेतनस्वरूप, गजासीन शनि मंदिर से महामंडलेश्वर दादू महाराज, राम मंदिर पंचकुइया से रामगोपालदास महाराज, श्रीविद्याधाम से चिन्मयानंद महाराज, राधे-राधे बाबा के नाम हैं। विश्व हिंदू परिषद के विभाग संगठन मंत्री अभिषेक उदेनिया ने बताया कि आमंत्रण पत्र पहुंचाए जा रहे हैं।

संतों ने जताया हर्ष

स्वामी डा. चेतनस्वरूप महाराज ने कहा कि निमंत्रण मिल चुका है। यहां से 19 को रवाना होंगे। भगवान की प्रतिष्ठा में शामिल हो रहे हैं, यह हम सबके लिए प्रसन्नता की बात है। प्रतिष्ठा का यह समय 500 साल में आया है। इसके लिए हजारों लोगों ने संघर्ष किया।

जिन्हें आमंत्रण पत्र मिला, वे सौभाग्यशाली हैं कि प्रभु को प्रतिष्ठित होते देख पा रहे हैं। इन्हें शब्दों में बता पाना मुश्किल है। राधे-राधे बाबा ने कहा कि प्रतिष्ठित रामलला को देखने का सौभाग्य मिलेगा। मुझे भूमिपूजन में भी शामिल होने का अवसर मिला था, जिसमें 175 संत शामिल हुए थे। प्रतिष्ठा के दिन सभी उत्सव मनाएं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.