सुल्तानपुर: बाप-बेटी एक साथ बने लेखपाल, सेना से हुए रिटायर तो बेटी संग शुरू की थी पढ़ाई

सुलतानपुर: कहते है हौंसले बुलंद हो तो कामयाबी आपके कदम चूमेगी और कामयाबी दो गुनी हो तो क्या ही कहना। उतर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में एक परीक्षा में बाप और बेटी दोनों ने एकसाथ सफलता हासिल की। बाप बेटी की सफलता की चर्चाएं क्षेत्र में है। हर कोई दोनों को बंधाई देने उनके घर पहुंच रहा है।

दरअसल, सुलतानपुर जिले के बल्दीराय तहसील अंतर्गत उमरा पूरे जवाहर तिवारी गांव के रहने वाले रवींद्र त्रिपाठी के घर बंधाई देने वालों का तांता लगा है। बंधाई भी ऐसी की आप सुनेंगे तो खुद अचंभित हो जाएंगे। दरअसल इस घर में एसएससी की प्रतियोगी परीक्षा में दो लोगों ने  सफलता प्राप्त की। एक तो इस घर की लाडली बेटी तो दूसरा उस बेटी का पिता। रवींद्र त्रिपाठी 2019 में सेना से सेवानिवृत्त हो गए घर आए तो उन्हें लगा की अभी तक सेना में रहकर देश की सेवा कर ली है। अब कुछ समाज की सेवा की जाए सो रवींद्र त्रिपाठी ने एक बार फिर से पढ़ाई अध्ययन में मन लगाने लगे और यहां उनकी सहयोगी बनी उनकी अपनी लाडली बेटी प्रिया बाप और बेटी मन लगा कर पढ़ने लगे।

इस दौरान उत्तर प्रदेश अधिनस्त सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित लेखपाल भर्ती परीक्षा का फॉर्म निकला पिता पुत्री ने फॉर्म भरा परीक्षा दी और सफलता पाई बाप बेटी का एक ही विभाग में नौकरी(लेखपाल) मिलने की सूचना जैसे ही क्षेत्र के लोगों को मिली तो सभी इन बाप बेटी को शुभकामनाएं देने पहुंचने लगे। परिजनों का भी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। सभी खुश परिवार के बुजुर्ग कहते है। आज उनके परिवार को दोहरी खुशी मिली है,जिससे सभी प्रसन्न है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.