गाजा के सबसे बड़े अस्पताल में घुसकर इजरायली सेना ने आतंकियों मारा, नीचे सुरंग होने का दावा

गाजा में इजरायल की सेना घुस कर हमास के आतंकियों का खात्म कर रही है। इसी कार्रवाई के तहत गाजा के सबसे बड़े अस्पताल अल शिफा पर धावा बोला गया है।

अस्पताल में घुसी इजरायली सेना।

एजेंसी, खान यूनिस। गाजा में इजरायल की सेना घुस कर हमास के आतंकियों का खात्म कर रही है। इसी कार्रवाई के तहत गाजा के सबसे बड़े अस्पताल अल शिफा पर धावा बोला गया है। इजरायली सैनिकों का दावा है कि अस्पताल के नीचे एक सुरंग है, जिसमें हमास के आतंकी मौजूद हैं। इजरायली सैनिक ने बुधवार को अस्पताल की तलाशी ली। इस दौरान उनकी मुख्य गेट पर झड़प भी हुई।

हमास के आतंकियों से सैनिकों का आमना-सामना

इजरायली सैनिकों का मानना है कि अस्पताल के नीचे एक सुरंग है, जिसमें हमास के आतंकी छिपकर ऑपरेट कर रहे हैं। हमास ने इजरायली सैनिकों के इस दावे को सिरे से नकार दिया है। इजरायली ने इसी के तहत अस्पताल पर धावा बोल दिया, जिससे उनकी झड़प हमास के आतंकियों से भी हुई। इजरायल के सैनिकों ने हमास के आतंकियों को गेट पर ही ढेर कर दिया।

हमास ने इजरायल पर लगाया आरोप

गाजा अधिकारियों ने इजरायली सैनिकों पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि इजरायल के सैनिकों की कार्रवाई से अस्पताल में तीन नवजात सहित कई मरीजों की मौत हो गई। इजरायली सैनिकों ने गाजा के अधिकारियों के इस दावे को खारिज किया है। उन्होंने कहा कि हमारी अस्पताल के गेट पर हमास के आतंकियों से आमना-सामना हुआ था। आतंकियों को हमने मार गिराया है। अस्पताल में हम चिकित्सा की आपूर्ति भी लेकर आए थे। किसी भी मरीज को परेशानी नहीं होने दी गई।

इजरायल ने कार्रवाई पर क्या बोला

इजरायली सेना ने कहा कि अस्पताल में पहुंचते ही हमास के आतंकियों ने हम पर हमला कर दिया था। हमने भी गोली का जवाब दिया, जिससे आतंकवादियों की मौत हो गई। अस्पताल के लिए हम जरूरी चिकित्सा व्यवस्था लेकर पहुंचे थे। हमने अस्पताल में शिशु के लिए आहार, चिकित्सा आपूर्ति व इनक्यूबेटर पहुंचा दिया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.