घर में सो रहे थे 35 सदस्य, फिर भी चोर ले उड़े 50 लाख रुपये के गहने

इंदौर। खजराना थाना क्षेत्र में 50 लाख रुपये से ज्यादा के गहने चोरी हो गए। वारदात कालोनी विकसित करने वाले ठेकेदार के घर में हुई है। घटना के वक्त घर में 35 सदस्य मौजूद थे और अपने-अपने कमरों में सो रहे थे। घर में 11 सीसीटीवी कैमरे तो लगे हैं लेकिन चोर डीवीआर ही उखाड़ कर ले गए।

पुलिस के मुताबिक घटना शराफत नगर में रहने वाले मोहसिन हुसैन के घर में हुई है। मोहसिन और उनके छह भाई अबरार हुसैन, सईद हुसैन, सलमान हुसैन, बबली और कुर्बान हुसैन का संयुक्त परिवार रहता है। मोहसिन व उनके भाई कालोनी विकसित करने के ठेके लेते हैं। गुरुवार रात उनके घर में घुसे चोर सोने के आठ हार, अंगूठियां, चेन, चूड़ियां, कंठी, टाप्स सहित करीब 50 लाख रुपये कीमती आभूषण और सात लाख रुपये चुरा कर ले गए।

मां के कमरे में तिजोरी में रखे थे जेवर

सईद के मुताबिक मोहसिन हुसैन की तबीयत खराब होने से तीन दिन से निजी अस्पताल में उपचार करवा रहे थे। उनके छोटे भाई अबरार भी थैरेपी के लिए मुंबई गए हुए हैं। हालांकि महिला-पुरुष और बच्चों सहित घर में 35 सदस्य मौजूद थे। चोरों ने मां अल्लारक्खे के कमरे में रखी तिजोरी तोड़ी और उसमें रखे सारे आभूषण और नकदी रुपये चुरा लिए। मां कुछ दिनों पूर्व ही गुजरात गई थी। उनके कमरे में दो बच्चे सो रहे थे। चोरों ने तिजोरी में तोड़फोड़ की, फिर भी बच्चों की नींद नहीं खुली।

दरवाजे से कूदकर घुसे पहली मंजिल से तिजोरी तक आए

रिश्तेदार नईम खान के मुताबिक चोरों ने लोहे का दरवाजा लांघ पोर्च में प्रवेश किया और पहली मंजिल पर पहुंच गए। यहां से आरोपित हाल और उससे लगे मां के रूम में आ गए। ठेकेदार के घर में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। चोर डीवीआर निकाल कर ले गए हैं। नईम के मुताबिक कुछ समय पूर्व तो गार्ड भी था। पुलिस ने कालोनी में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो तड़के 4.09 बजे संदेही की कार (बलेनो) दिखी। कार कालोनी से 5.40 बजे वापस भी जाते हुए भी दिखी।

खिड़की से घुसे चोर सोने-चांदी के जेवर ले उड़े

एरोड्रम थाना क्षेत्र स्थित कृष्णनगर (60 फीट रोड) पर भी विक्रांत महाजन के घर में चोरी हुई है। महाजन के मुताबिक चोर ऊपर की खिड़की खोलकर घर में घुसे और ताले तोड़ कर सोना-चांदी के आभूषण व नकदी चुरा कर ले गए।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.