माता वैष्णो देवी के दरबार से आई बड़ी खबर..बिना प्रसाद लौटे भक्त, जानें वजह

कटरा: माता वैष्णो देवी के दरबार से एक बड़ी खबर सामने आई। जम्मू-कश्मीर के कटरा कस्बा प्रस्तावित रोपवे परियोजना के खिलाफ बुधवार को पूरी तरह बंद रहा, जिसके चलके श्रद्धालुओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा इतना ही नहीं कई श्रद्धालुओं को बिना प्रसाद के भी घर से लौटना पड़ा।

बता दें कि कटरा माता वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं का आधार शिविर है इतना ही नहीं यहां से वापिसी में श्रद्धालु बड़ी संख्या में दुकानदारों से प्रसाद लेते है। वहीं, बाजार बंद होने के कारण श्रद्धालुओं को मुश्किलों का सामना करना पड़ा और उनमें से कई भक्तों ने बताया कि उन्हें बिना ‘प्रसाद’ के ही लौटना पड़ा।

बता दें कि एसएमवीडीएसबी ने ताराकोटे मार्ग से सांझी छत के बीच 12 किलोमीटर लंबे मार्ग पर मंदिर तक 250 करोड़ रुपये की रोपवे परियोजना को मंजूरी प्रदान की थी। जिसके चलते दुकानदारों और वहां काम कर रहे बहुत से लोगों का कहना है कि रोपवे के निर्माण से वे बेरोजगार हो जाएंगे। इतना ही नहीं वे दिल्ली-कटरा एक्सप्रेसवे पर चल रहे काम को लेकर भी चिंतित हैं और उन्होंने कहा कि सड़क को सीधे ताराकोटे से जोड़ ऐतिहासिक शहर कटरा को अलग करने का प्रयास किया जा रहा है जिससे उनके रोजगार पर असर पड़ेगा।

हालांकि एसएमवीडीएसबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अंशुल गर्ग ने कहा कि रोपवे बुजुर्गों, चिकित्सकीय रूप से अयोग्य और शारीरिक रूप से अक्षम लोगों की सुविधा के लिए है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.