बुरहानपुर की सोनाली बनी डिप्टी कलेक्टर, प्रदेश में पाई आठवीं रैंक, कोरोना में पिता को खोया था

बुरहानपुर। बुधवार को घोषित किए गए एमपी पीएससी परीक्षा के नतीजों में जिले की बेटी सोनाली अग्रवाल ने बाजी मारी है। प्रदेश में आठवीं रैंक हासिल करने वाली इंदिरा कालोनी की सोनाली डिप्टी कलेक्टर के लिए चुनी गई है।

सोनाली के बड़े पिता गोविंद शरण अग्रवाल का कहना है कि सोनाली बचपन से ही पढ़ने में होशियार थी। वर्ष 2021 में कोरोना के चलते उसने अपने पिता गिरिराज शरण अग्रवाल को खो दिया था।

जिसके चलते पूरा परिवार शोक में डूब गया था। बावजूद इसके सोनाली ने हौसला नहीं हारा और आगे की पढ़ाई जारी रखी। परिवार ने भी उसे पूरा सहयोग किया। झिरनिया के निजी स्कूल के बाद उसका चयन नवोदय विद्यालय में हो गया था।

उसने इंदौर से बीबीए की पढ़ाई पूरी की और 2019 में एमपी पीएससी की परीक्षा दी थी। पहली बार में ही सफलता ने उसके कदम चूम लिए। सोनाली की मां रेखा अग्रवाल घरेलू महिला हैं।

परिवार में एक छोटा भाई रितिक है, जो अभी पढ़ाई कर रहा है। उन्होंने बताया कि सोनाली साधारण परिवार से है। उसके पिता झिरनया में किराना दुकान चलाते थे।

सोनाली के मन में लक्ष्य हासिल करने की ललक थी। जिसके चलते वह परिवार के कार्यक्रमों में भी शामिल नहीं होती थी। उसका सपना आइएएस अधिकारी बनने का था।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.