इंदौर के लोहारपट्टी, रानीपुरा और बंबई बाजार में निगम की बड़ी कार्रवाई, सात ट्रक से अधिक सामान जब्त

इंदौर। सड़क और फुटपाथ पर अवैध कब्जे के खिलाफ नगर निगम के रिमूवल विभाग ने बुधवार को लोहारपट्टी और रानीपुरा क्षेत्र में मुहिम चलाई। इस दौरान सात ट्रक से ज्यादा सामान जब्त किया गया। कुछ जगह विवाद की स्थिति भी बनी। महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने बताया कि मुहिम जारी रहेगी। हमारा उद्देश्य सड़कों और फुटपाथ को अतिक्रमण मुक्त कराना है। मालूम हो कि नईदुनिया ने सतत अभियान चला कर नगर निगम का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराया है। इसके बाद ही यह कार्रवाई हो रही है।

निगम के रिमूवल टीम बुधवार दोपहर करीब 12 बजे लोहारपट्टी पहुंची। टीम ने टोरी कार्नर से कार्रवाई शुरू की। यहां बड़ी संख्या में लोहे और प्लास्टिक ड्रम, पलंग, अलमारी के व्यापारी हैं। टीम को देखते ही व्यापारी दुकान के बाहर सड़क पर रखा सामान भीतर ले जाने लगे। टीम ने त्वरीत कार्रवाई करते हुए यहां से तीन ट्रक सामग्री जब्त की। इसके बाद नगर निगम की टीम रानीपुरा क्षेत्र पहुंची।
यहां निगम मार्केट और रिमूवल विभाग ने फुटपाथ और सड़क किनारे रखा चार ट्रक से ज्यादा सामान जब्त किया। रिमूवल सहायक अधिकारी बबलू कल्याणे ने बताया कि टीम ने बंबई बाजार क्षेत्र में अनाउंसमेंट कर लोगों से सड़क किनारे और फुटपाथ पर सामग्री रखकर कब्जा नहीं करने की अपील की थी। इसके बाद भी लोग नहीं माने तो यहां भी सामान जब्त किया गया।

महापौर ने की थी अपील

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने पांच दिन पहले ही राजवाड़ा और आसपास के क्षेत्रों में पैदल घूमकर दुकानदारों से अपील की थी कि वे दुकान का सामान सड़क और फुटपाथ पर न रखें। अतिक्रमण के चलते पैदल यात्रियों का सड़क से निकलना तक मुश्किल हो गया है। महापौर ने चेतावनी भरे लहजे में कहा था कि व्यापारियों ने खुद अतिक्रमण नहीं हटाया तो निगम सख्त कार्रवाई करेगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.