BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले- धनखड़ की ‘नकल’ करना पिछड़ों का प्रतिनिधित्व करने वाले नेता का अपमान

लखनऊ: विपक्षी सांसद द्वारा उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की ‘नकल’ को पिछड़ों का प्रतिनिधित्व करने वाले और संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति का अपमान करार देते हुए भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बुधवार को पूछा कि क्या भारत के लोग इस अपमान को बर्दाश्त कर सकते हैं। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी हमला करते हुए कहा कि जब सांसद उपराष्ट्रपति की नकल कर रहे थे तो वह वीडियो बना रहे थे। उन्होंने गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पार्टी सांसद रवि किशन के भोजपुरी स्टूडियो में कैमरापर्सन के लिए एक जगह खाली है और अगर वह (राहुल) इसके लिए परीक्षा देते हैं तो उनके नाम पर विचार किया जा सकता है। संसद की सुरक्षा में सेंध की घटना पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान की मांग को लेकर हंगामा करने पर दोनों सदनों से 90 से अधिक विपक्षी सदस्यों को निलंबित कर दिया गया था।

निलंबन के विरोध में विपक्षी सांसदों ने कल मंगलवार को संसद परिसर में प्रदर्शन किया और सदन की ‘मॉक कार्यवाही’ का आयोजन किया था। निलंबित सांसदों ने संसद के नए भवन के द्वार पर धरना दिया। इस दौरान तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा सदस्य कल्याण बनर्जी ने राज्यसभा के सभापति और लोकसभा के अध्यक्ष द्वारा, सदनों की कार्यवाही का संचालन किए जाने की नकल उतारी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, बनर्जी द्वारा कार्यवाही के संचालन की नकल उतारे जाने का मोबाइल फोन से वीडियो बनाते देखे गये थे । बुधवार को बस्ती में आयोजित ‘सांसद खेल महाकुंभ’ में अपने संबोधन में नड्डा ने कहा,”कल आप लोगों ने संसद में देखा होगा, आप संसद में नेताओं को भेजते हो कि वे वाद-विवाद करें । लेकिन संसद में जिन लोगो को आप लोगो ने भेजा हैं, वे वाद-विवाद के बदले ‘जोकर’ का काम कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा,” सांसदों ने नकल करने का काम पकड़ लिया हैं। आपने देखा होगा कि एक सांसद भारत के उपराष्ट्रपति की नकल कर रहे थे जबकि उपराष्ट्रपति एक संवैधानिक पद है।” कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर करारा हमला करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा,”कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस घटना का वीडियो बना रहे हैं । भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के बारे में कहा जाता है कि उसका सौ साल से ज्यादा का पुराना इतिहास है। लेकिन उसके नेता एक नकलची का वीडियो बना रहे हैं।” उन्होंने कहा,‘‘ हमारे उपराष्ट्रपति धनकड़ जी किसान पुत्र हैं, वह पिछड़ों के नेता हैं, वह जाट पुत्र हैं ।” नड्डा ने कहा, “राहुल गांधी को इस समय ओबीसी की याद नहीं आई। वह ‘पिछड़ों’ की बात करते थे। किसान का बेटा, जाट का बेटा, जो ओबीसी का प्रतिनिधित्व करता है, आज उसका अपमान किया जा रहा है और उसका मजाक उड़ाया जा रहा है। क्या भारत ऐसे लोगों को बर्दाश्त करेगा, क्या ऐसे लोगों के लिए राजनीति में कोई जगह होनी चाहिए।”

भाजपा अध्यक्ष ने कहा,”आज उन्होंने (राहुल ने) कैमरामैन की नौकरी संभाल ली है। मैं गोरखपुर में हमारे सांसद रवि किशन जी से मिला और उन्होंने कहा कि उनके भोजपुरी स्टूडियो में एक कैमरामैन की जगह खाली है। अगर वह परीक्षा देते हैं, तो उनके नाम पर विचार किया जा सकता है।” नड्डा ने कहा, “वे (विपक्ष) कहते हैं ‘मोदी हटाओ’ (मोदी हटाओ) लेकिन मोदी जी देश को आगे बढ़ते हुए देखते हैं और इसके लिए काम करते हैं। इसलिए लोगों को उन लोगों को हटाना चाहिए जो हटाना चाहते हैं। इसलिए आप लोग मोदी हटाने वालों को 2024 में हटा दें और देश का विकास करने वाले मोदीजी को आगे बढ़ा दें।”

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.