‘दाऊद इब्राहिम जिंदा है या मर गया’? पाकिस्तानी महिला पत्रकार ने किए सनसनीखेज दावे

मुंबई हमले का मास्टरमाइंट दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की खबर के बाद सोशल मीडिया पर की तरह के दावे किए जा रहे है। वहीं इस बीच   ‘दाऊद इब्राहिम जिंदा है या मर गया’? सोशल मीडिया पर ये सवाल चर्चा के केंद्र में है। इस बीच पाकिस्तानी महिला पत्रकार आरजू काजिमी ने कई सनसनीखेज दावे किए हैं।

एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में   पाकिस्तानी पत्रकार आरजू काजिमी ने कहा कि पाकिस्तान दुनिया की नजर में अपनी छवि सुधारने के लिए ऐसा कर सकता है जिसमें दाऊद इब्राहिम को एलीमिनेट (मार देना) करना भी शामिल हो सकता है।

पाकिस्तानी पत्रकार ने कहा कि बीते दिनों पाकिस्तान में कई टार्गेटेड किलिंग हुई है लेकिन अब लोग पूछ रहे हैं कि आखिर ऐसे आतंकी संगठनों को चलाने वाले उनके मुखिया कब मारे जाएंगे।  पत्रकार आरजू काजमी ने कहा कि दुनिया ही नहीं अब पाकिस्तान का सबसे अच्छा दोस्त चीन भी कहने लगा है कि पाकिस्तान में ऐसे लोग नहीं होने चाहिए।  इसलिए ये संभव है कि पाकिस्तान खुद ही दाऊद इब्राहिम जैसे लोगों को अब रास्ते से हटाना चाह रहा हो।

पाकिस्तानी पत्रकार आरजू काजमी का दावा है कि पाकिस्तान सरकार आज भी ये स्वीकार नहीं करती है कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में है क्योंकि वो अभी भी भारतीय नागरिक के तौर पर ही जाना जाता है।  उन्होंने कहा कि अगर दाऊद इब्राहिम यहां मारा गया या किसी बीमारी की वजह से भी उसकी मौत हो गई तो पाकिस्तान ये कभी स्वीकार नहीं करेगा।

एक रिपोर्ट के अनुसार, कराची के क्लिफटन इलाके में दाऊद इब्राहिम का ठिकाना है और यहां वह परिवार के साथ रहता है। दाऊद के ठिकाने से करीब 8 किलोमीटर दूर कराची के आगा खान हॉस्पिटल में उसके के भर्ती होने का दावा पाकिस्तानी मीडिया की तरफ से किया गया है जहां किसी को भी जाने की इजाजत नहीं है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.