राष्‍ट्रीय कैनो चैंप‍ियनश‍िप में मप्र की शानदार शुरुआत, पहले द‍िन जीते आठ पदक

भोपाल। संजीव सिंह स्मृति 34वीं राष्ट्रीय सीनियर महिला व पुरुष कयाकिंग एवं कैनोइंग चैंपियनशिप में पहले दिन मप्र के खिलाड़ियों ने जोरदार प्रदर्शन कर आठ पदक जीते। एसएससीबी ने छह स्वर्ण के साथ अपना दबदबा कायम रखा।

भारतीय कयाकिंग एवं कैनोइंग तथा मप्र कयाकिंग एवं कैनोइंग संघ के तत्वावधान में राजधानी के छोटे तालाब पर कैनो स्पोटर्स का रोमांच शुरू हुआ। पहले दिन 1000 मी के कुल 12 फाइनल मुकाबले खेले गए। इसमें मप्र ने दो रजत व छह कांस्य पदक जीते। मप्र ने पुरुष व महिला वर्ग दोनों में चार चार पदक जीते।

पुरुष वर्ग के के-4 इवेंट में एसएससीबी ने स्वर्ण, मणिपुर ने रजत व मप्र ने कांस्य पदक जीता, मप्र टीम में आदित्य सैनी, अक्षित बरोई, विशाल दांगी व हिमांशु टंडन शामिल थे।

पुरुष वर्ग के के-2 इवेंट में मप्र के अक्षित बरोई व विशाल दांगी ने कांस्य पदक जीता। इस इवेंट में एसएससीबी ने स्वर्ण व ओडिशा ने रजत पदक जीता। पुरुषों के सी-2 इवेंट में मप्र के एन नरेश सिंह व प्रिंस गोस्वामी ने रजत पदक जीता। इस इवेंट में एसएससीबी ने स्वर्ण व ओडिशा ने कांस्य पदक जीता। पुरुषों के के-1 इवेंट में मप्र के मंजीत निंगोम्बम ने कांस्य पदक जीता। इस इवेंट में एसएससीबी के एल नाओचा ने स्वर्ण व आईपी के प्रभात कुमार ने रजत पदक जीता।

महिलाओं के सी-2 इवेंट में मप्र की मासूमा यादव व परविंदर कौर की जोडी ने रजत पदक जीता। इस इवेंट में स्वर्ण पदक ओडिशा व कांस्य मणिपुर ने जीता। महिलाओं के के-4 इवेंट में मप्र की चोकडी ने कांस्य पदक जीता। ओडिशा ने स्वर्ण व केरल ने रजत पदक जीता। कांस्य पदक विजेता मप्र टीम में आस्था दांगी, स्वाति गुप्ता, रूकमणी दांगी व डाली विश्नोई शामिल थी।

महिलाओं के सी-4 इवेंट में मप्र ने कांस्य पदक जीता। केरल ने स्वर्ण व ओडिशा ने रजत पदक जीता। मप्र टीम में मासूमा यादव, परविंदर कौर, दीपा राजपूत व अंजली वशिष्ठ शामिल थे। महिलाओं के सी-1 इवेंट में मप्र की दीपा राजपूत ने कांस्य पदक जीता। इस इवेंट में केरल की अक्षय सुनील ने स्वर्ण व ओडिशा के एम सोफिया देवी ने रजत पदक जीता।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.