बदलेगा मौसम का मिजाज..! बारिश के साथ दिखेगा धुंध का असर, जानें आपके शहर का हाल..

भोपाल। मध्य प्रदेश में इन दिनों मौसम में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। अलग-अलग स्थानों पर सक्रिय चक्रवातो का असर एमपी में देखने को मिल रहा है। एमपी मौसम विभाग के अनुसार 9 से 10 दिसंबर तक मौसम यूं ही बने रहने के आसार है। इसके अलावा जबलपुर और शहडोल संभाग में बारिश का असर देखने को मिलेगा। इस दौरान कई जिलों में धुंध और कोहरा भी छाया रहेगा।

देखी गई तापमान में गिरावट

 मौसम विभाग ने जारी पूर्वानुमान में प्रदेश के 12 जिलों में बारिश और गरज चमक के साथ बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया। इसके अलावा 20 जिलों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना जताई है। बता दें​ कि बादल के छटने के साथ ही घना कोहरा डेरा डाल सकता है। मौसम विभाग के अनुसार ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों के साथ ही रीवा, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, भोपाल और इंदौर जिलों में कहीं-कहीं घना या मध्यम कोहरा छाए रह सकता है। न्यूनतम तापमान जहां स्थिर बना हुआ है वहीं अधिकतम तापमान में भी गिरावट देखी गई।

इन जिलों में कोहरे और बारिश की चेतावनी

इधर, 11 दिसंबर को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है, जिससे 15 दिसम्बर के बाद प्रदेश में तेज ठंड के साथ शीत लहर का असर देखने मिल सकता है। एमपी मौसम विभाग की मानें तो आज गुरूवार को शहडोल संभाग जबलपुर संभाग के साथ-साथ नर्मदा पुरम और रीवा संभाग में भी कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, वहीं ग्वालियर चंबल संभाग के जिलों में कई स्थानों पर बूंदाबांदी के साथ-साथ घने कोहरे के आसार है।

इसके अलावा भोपाल, कटनी, दमोह, सागर, नरसिंहपुर के साथ साथ देवास, उज्जैन, इंदौर, आगर मालवा में भी बादल छाने के साथ-साथ बूंदाबांदी हो सकती है। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर-चंबल, रीवा संभाग के जिलों में कहीं-कहीं घना या मध्यम कोहरा छाए रह सकता है। ग्वालियर में अगले चार दिन तक न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी, जबकि अधिकतम तापमान में ज्यादा परिवर्तन नहीं होगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.