बरगद के पत्तों के ये 3 उपाय पैसों की तंगी को करेंगे दूर

इंदौर। बरगद के पेड़ की हिंदू धर्म में बहुत मान्यता है। ऐसे में बरगद के पेड़ की पूजा करने से आपको लंबी उम्र का आशीर्वाद प्राप्त होता है। ज्योतिष में भी बरगद के पेड़ का महत्व है। ज्योतिष शास्त्र में बताया है कि आप पर अगर शनि और राहु का प्रभाव है तो बरगद के पेड़ की पूजा करनी चाहिए।

बरगद के पेड़ और पत्तों का उपयोग कर आप जीवन की कई तरह की समस्याओं से दूर हो सकते हैं। ऐसे में ज्योतिषाचार्य राधाकांत वत्स ने विस्तार से इस बारे में बताया है।

बरगद के पत्ते दूर करें समस्याएं

  • आपकी नौकरी नहीं लग पा रही है। नौकरी में प्रमोशन नहीं हो पा रहा है। ऐसी परेशानियों के लिए बरगद के पत्तों ले। उस पत्ते पर अपनी परेशानियों के बारे में लिख दें। उसके बाद उसे किसी भी पवित्र नदी में प्रवाहित कर दें। इस उपाय से आपकी परेशानियां हल हो सकती हैं। आपकी आय भी बढ़ सकती है।
  • आपके घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। आपको धन की बहुत अधिक आवश्यकता है। ऐसे में आप बरगद का पत्ता लें। उस पत्ते पर लाल रंग की श्याही से मां लक्ष्मी का धन प्राप्ति मंत्र ‘धनाय नमो नम:’ लिख दें। यह करने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।
  • आपकी शादी नहीं हो रही है या शादी में किसी भी वजह से देरी हो रही है। आप जिससे शादी करना चाहते हैं, उससे शादी नहीं हो पा रही है, तो बरगद के पत्ते को लें। उस पर हल्दी और कुमकुम रखें। बड़ी ही श्रद्धा से समस्या दूर न होने तक भगवान शिव और माता पार्वती को चढ़ाएं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.