योगी सरकार के मंत्री दानिश आजाद अंसारी बोले- विपक्ष ने हमेशा पसमांदा समाज को वोट बैंक के चश्‍मे से देखा

लखनऊ: मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान तीन राज्‍यों के विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने जीत का परचम लहराया है। इस पर योगी आदित्‍यनाथ सरकार में राज्‍य मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने खुशी जताई है। उन्‍होंने इन राज्‍यों की जनता को बधाई दी। उन्‍होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनावों में देश की जनता नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व पर भरोसा करेगी और फिर से मोदी जी की सरकार बनेगी।
पसमांदा मुसलमानों के मुद्दे को लेकर दानिश आजाद अंसारी ने विपक्ष पर जुबानी हमला किया। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने हमेशा पसमांदा समाज को वोट बैंक के चश्‍मे से देखा, लेकिन आज पसमांदा समाज डबल इंजन की सरकार की नीतियों की बदौलत विकास के मार्ग पर आगे बढ़ रहा है। वह भी यह पहचान चुका है कि यह सरकार हमारी बेहतरी के लिए है।
पसमांदा समाज की बात करें तो मुस्लिम समाज में उनकी आबादी 70 से 80 फीसदी के बीच मानी जाती है। मुस्लिमों में सामाजिक और शैक्षिक रूप से पिछड़े तबके को पसमांदा कहा जाता है। पसमांदा मुसलमान दरअसल वो मुस्लिम हैं, जो हिंदू समाज के दलित और पिछड़े वर्ग से आते थे और इन लोगों ने धर्मांतरण कर इस्लाम धर्म अपना लिया था। वहीं पिछले कुछ सालों से उत्तर प्रदेश की राजनीति में पसमांदा मुस्लिमों का दखल नजर आया है। अब स्थानीय स्तर के चुनाव से लेकर विधानसभा चुनाव में इनका प्रभाव पड़ रहा है। बीजेपी की साल 2002 में हैदराबाद में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश की पार्टी इकाई को पसमांदा मुसलमानों को बड़े पैमाने पर अपने साथ जोड़ने को कहा था।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.