बेडरूम में नाइट बल्ब लगाते समय वास्तु का रखें ध्यान, अच्छी नींद आने में मिलेगी मदद

इंदौर। रात में हर व्यक्ति अपने तरीके से सोना पसंद करता है। कुछ लोग रात में लाइट बंद कर अंधेरे में ही सोते हैं। कुछ लोग हल्की लाइट जलाकर रात में सोते हैं। कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो अंधेरे में सोना नहीं चाहते हैं। वह नाइट बल्ब को जलाकर ही सोते हैं।

वास्तु शास्त्र में माना गया है कि सोते समय कमरे में हल्की रोशनी होनी चाहिए। ऐसा करने से आप चैन से सो सकते हैं। आप कमरे में हल्की रोशनी करने के लिए नाइब बल्ब का उपयोग कर सकते हैं। वास्तु के अनुसार नाइट बल्ब का उपयोग करते समय कुछ बातों का ध्यान में रखना चाहिए। डॉ. आनंद भारद्वाज ने विस्तार से बताया कि अपने बेडरूम में नाइट बल्ब का इस्तेमाल करते क्या ध्यान में रखना जरूरी है।

सही दिशा में लगाएं बल्ब

आप अपने कमरे में नाइट बल्ब को लगाना चाह रही हैं तो वास्तु का ध्यान जरूर रखें। वास्तु शास्त्र में नाइट बल्ब की दिशा के बारे में बताया गया है। नाइट बल्ब को दक्षिण पूर्व दिशा या उत्तर पश्चिम दिशा के कोने में ही लगाना चाहिए। नाइट बल्ब का इस्तेमाल दक्षिण पश्चिम दिशा में नहीं करना चाहिए। ऐसा करना बहुत बड़ा अपशगुन होता है।

यूं चुनें कलर

नाइट बल्ब लगाए तो रंग का जरूर ध्यान रखें। आपको यह ध्यान रखना चाहिए नाइट बल्ब का कलर लाइट ग्रीन होना चाहिए। आप अपने बेडरूम में भूलकर भी रेड का कलर का उपयोग न करें। रेड का कलर का नाइट बल्ब लगाएंगे तो नींद आने में दिक्कत आएगी। आप न्यू कपल हैं और बेडरूम में केवल रेड क्लर का बल्ब ही लगाना चाहती हैं तो बहुत लाइट कलर का ही इस्तेमाल करें।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.