गुस्सा करने में सबसे आगे रहते हैं इस राशि के लोग, कर बैठते हैं अपना ही नुकसान

इंदौर। ऐसे कई लोग होते हैं, जो अपने गुस्से को काबू नहीं कर पाते हैं। इन लोगों को हर बात पर जरा में गुस्सा आ जाता है। इतना ही नहीं, ये गुस्से में अपने आप को ही नुकसान पहुंचा लेते हैं। शांत होने के बाद इन्हें अपनी गलती का अहसास होता है। क्योंकि ये लोग गुस्से में अपने शब्दों पर भी काबू नहीं कर पाते। इस कारण इन लोगों के रिश्तों में जल्दी खटास आ जाती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, आइए, जानते हैं कि वे राशियां कौन-सी हैं, जिन्हें जरा में गुस्सा आ जाता है और ये खुद पर कंट्रोल नहीं कर पाते।

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल है, जो साहस, युद्ध, क्रोध आदि का कारक माना जाता है। इस राशि के लोग बहुत लापरवाह होते हैं। इन्हें बहुत जल्दी गुस्सा आता है और जिसके कारण इनके रिश्तों पर काफी असर पड़ता है। जब उन्हें गुस्सा आता है, तो इन्हें कोई भी नजर नहीं आता। ये लोग क्रोध में अंधे हो जाते हैं।

वृषभ राशि

इस राशि के लोग जिद्दी और गुस्से वाले होते हैं। इन्हें बहुत जल्दी गुस्सा आ जाता है और ये अपना सारा गुस्सा अपने सबसे करीबी व्यक्ति पर निकालते हैं। उन्हें लगता है कि उनका पार्टनर उन्हें समझेगा और बाद में उन्हें माफ कर देगा। साथ ही इनकी उम्मीदें भी काफी बढ़ जाती है। लेकिन हर बार ऐसा नहीं हो पाता।

सिंह राशि

इस राशि के लोग बहुत दयालु होते हैं, लेकिन जब इन्हें गुस्सा आता है, तो ये खुद पर कंट्रोल नहीं कर पाते हैं और न ही इन्हें कोई वजह नजर आती है। इसके अलावा ये लोग बहस करने में भी सबसे आगे रहते हैं, फिर सामने चाहे कोई भी हो। इस राशि के लोग अपने मन की करते हैं। ये जल्दी क्रोधित हो जाते हैं और अपना नुकसान कर बैठते हैं।

डिसक्लेमर

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.