अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर के शिखर पर पवित्र अमृत कलश स्थापित, देखें VIDEO

अबू धाबी। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की राजधानी अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का निर्माण कार्य तेज गति से चल रहा है। हाल ही में बुधवार को यहां नवनिर्मित मंदिर के 7 शिखरों में से प्रत्येक शिखर पर अमृत कलश की स्थापना की गई। मिली जानकारी के अनुसार, इस अवसर पर स्वामी ब्रह्मविहरिदास के साथ-साथ कई संत उपस्थिति थे। अमृत कलश स्थापना के पहले पूरे विधान से पूजा अर्चना की गई।

अमृत कलश स्थापना का वीडियो

BAPS मंदिर ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर मंदिर में अमृत कलश स्थापना का एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें मंदिर के शिखर के ऊपर सुनहरे रंग के अमृत कलश को क्रेन के जरिए रखते हुए देखा जा सकता है। इस पूरे वीडियो में मंदिर निर्माण कार्य को भी देखा जा सकता है।

Amrut Kalash takes its place atop each of the seven spires of the BAPS Hindu Mandir, Abu Dhabi (29/11/2023 8.00am)#AbuDhabiMandir #Harmony #Love #Peace #AmrutKalash pic.twitter.com/QWyv7QPIua

— BAPS Hindu Mandir (@AbuDhabiMandir) November 29, 2023

अमृत कलश स्थापना से पहले पूजा

मंदिर में अमृत कलश स्थापना से पहले पूज्य ईश्वर चरण स्वामी ने फूलों की वर्षा कर बीएपीएस हिंदू मंदिर के सात शिखरों की पूजा की। इस दौरान पूज्य ईश्वर चरण स्वामी काफी प्रसन्न दिख रहे हैं। उन्होंने सभी की निस्वार्थ सेवा और समर्पण की तारीफ की। अबू धाबी में नवनिर्मित इस पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन 14 फरवरी, 2024 को होगा। UAE में बीएपीएस हिंदू मंदिर का निर्माण कार्य दिसंबर साल 2019 में शुरू हुआ था और यह लगभग पूरा हो चुका है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.