Kharmas 2023: खरमास में इन चीजों को खरीदने से बचें, हो सकता है बड़ा नुकसान

इंदौर। ज्योतिष शास्त्र में खरमास के महीने का बड़ा महत्व है। सूर्यदेव धनु राशि में प्रवेश करते ही इस महीने की शुरुआत हो जाती है। खरमास के महीने की शुरुआत 16 दिसंबर और समापन 15 जनवरी को होगा। सूर्य के मकर राशि प्रवेश के साथ ही इस महीने का सपामन होगा।

खरमास में माना जाता है कि कोई भी शुभ कार्य नहीं करना चाहिए। हमें इस महीने पूजा-पाठ लगातार करते रहना चाहिए। खरमास कुछ चीजें हैं जिनको खरीदना नहीं चाहिए। ज्योतिषाचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी ने उनके बारे में विस्तार से बताया है।

खरमास में न करें आभूषण की खरीदारी

खरमास में माना जाता है कि आभूषण को नहीं खरीदना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो खरमास के दिनों में सूर्य की चाल मंद हो जाती है, जिससे राहु का प्रभाव बढ़ जाता है। ऐसे में व्यक्ति को भविष्य में अशुभ फल मिलते हैं। इन दिनों आभूषणों की खरीदारी से नकारात्मक प्रभवा पड़ सकता है। माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है, जिससे नुकसान उठाना पड़ सकता है।

खरमास में नए वस्त्र खरीदने से बचें

खरमास पर नया कपड़ा लेने से बचना चाहिए। खरमास में ग्रह शुभ परिणाम नहीं देते हैं। वह अशुभ ही करते हैं, ऐसे में नए वस्त्र को खरीदने से अशुभ असर पड़ता है।

खरमास में वाहन खरीदने से बचें

खरमास के दिनों में नया वाहन भी नहीं खरीदनी चाहिए। खरमास के दिनों गुरु की स्थिति कमजोर होने से वाहन की खरीरदारी करेंगे तो बहुत अशुभ हो सकता है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.