नया वेतनमान को लेकर सरकार ने स्थिति की क्लियर, वित्त सचिव ने दिया जवाब

लोकसभा चुनाव से पहले अच्छी खबर का इंतजार कर रहे थे लेकिन उन्हें बड़ा झटका लगा है। 8वें वेतनमान को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। केंद्र सरकार ने 8वें वेतनमान को लेकर अपना पक्ष साफ कर दिया है। इस मामले में सरकार की तरफ से कहा गया कि फिलहाल आठवें वेतन आयोग को लागू करने की कोई मंशा नहीं है।

 8वें वेतन आयोग को लेकर वित्त सचिव टीवी सोमनाथन ने कहा कि फिलहाल इस तरह के किसी भी प्लान पर कोई विचार नहीं चल रहा है। आठवें वेतन आयोग की कोई प्लानिंग नहीं है और अभी लंबित भी नहीं है। हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि सरकार नई पेंशन स्कीम को रिव्यू कर रही है। हमने सभी पक्ष से सलाह-मशविरा कर लिया है और जल्दी इस मसले पर अपनी रिपोर्ट सबमिट कर देंगे।

सोमनाथ के इस जवाब से कयास लगाए जा रहे है कि आगामी चुनाव में डीए बढ़ाने के साथ मोदी सरकार नई पेंशन स्कीम और पुरानी पेंशन स्कीम (OPS) के बीच कोई की कोई ऐसी योजना ला सकती है, जिसके जरिये सरकारी कर्मचारियों के रिटायर होने पर एक बड़ी पेंशन राशि मिल सके, हालांकि अभी अधिकारिक पुष्टि होना बाकी है।बता दे कि केंद्र सरकार ने पेंशन स्कीम की समीक्षा के लिए वित्त सचिव की अगुवाई में कमेटी गठित की थी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.