छत्तीसगढ़ कांग्रेस को सताया हॉर्स ट्रेडिंग का डर, चार्टर प्लेन कराया बुक, रिजल्ट के बाद विजेता प्रत्याशी इस राज्य में करेंगे स्टे

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सियासी रण में अब परिणाम की बारी है। एक ओर जहां राजनैतिक पार्टियां अपने जीत का दम भरती नज़र आ रही हैं तो वहीं दूसरी ओर उन्हें हॉर्स ट्रेडिंग का डर भी सताने लगा है। ज्यादा खतरा कांग्रेस को है यही वजह है कि कांग्रेस पार्टी अभी से अपने प्रत्याशियों को एक जुट करने और परिणाम के बाद की तैयारियों में जुटी हुई है।

पार्टी सूत्रों की माने तो कांग्रेस पार्टी ने 72 सीटों वाली एक चार्टर प्लेन की बुकिंग है। जिसमें जीते हुए प्रत्याशियों के साथ पार्टी के नेता भी होंगे। काउंटिंग के तुरंत बाद इन सभी प्रत्यशियों को बंगलौर ले जाने की तैयारी है। कांग्रेस के लिहाज से कर्नाटक उनके लिए सबसे सुरक्षित राज्य है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 7 और 17 नवंबर वोटिंग हुई थी। अब रिजल्ट के लिए तीन दिसंबर का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। निर्वाचन आयोग ने इसके लिए 33 जिला मुख्यालयों में 90 सीटों की काउंटिंग के लिए पूरी तैयारी पूरी कर ली है। निर्वाचन आयोग ने कड़ी सुरक्षा के बीच काउंटिंग कराने का दावा किया है। वोटों की गिनती के दौरान बिना प्राधिकार पत्र के किसी भी व्यक्ति को मतगणना कक्ष में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.