गौतम सिंघानिया की पत्नी ने तलाक के लिए मांगे 8,745 करोड़ रुपए

दीवाली के अगले दिन उद्योगपति और रेमंड इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं एम.डी. गौतम सिंघानिया के तलाक की खबर आई थी। वह अपनी पत्नी नवाज मोदी सिंघानिया से शादी के 32 साल बाद तलाक लेने जा रहे हैं। अब खबर है कि तलाक के लिए उनकी पत्नी ने भारी-भरकम शर्त रख दी है और गौतम सिंघानिया से उनकी कुल नैटवर्थ का 75 प्रतिशत मांग लिया है।

गौतम सिंघानिया की नैटवर्थ 1.4 अरब डॉलर (करीब 11,660 करोड़ रुपए) है। इस लिहाज से नवाज मोदी सिंघानिया ने तलाक के एवज में सिंघानिया परिवार से 8,745 करोड़ रुपए की मांग की है। इस बारे में जानकारी रखने वाले सूत्रों के हवाले से पता चला है कि नवाज मोदी सिंघानिया ने यह रकम अपने और अपनी दो बेटियों निहारिका एवं नीसा के लिए मांगी है।

सूत्रों का कहना है कि गौतम सिंघानिया मोटे तौर पर इस मांग पर सहमत हो सकते हैं। लेकिन संपत्ति का यह हिसाब-किताब सीधे-सीधे नहीं होगा। बल्कि उन्होंने एक फैमिली ट्रस्ट बनाने का सुझाव दिया है। इसी ट्रस्ट के पास परिवार की सारी संपत्ति और एसैट का मालिकाना हक होगा। वह इस ट्रस्ट के इकलौते ट्रस्टी होंगे। उनकी मौत के बाद उनके परिवार के सदस्यों को इसका वसीयतनामा बनाने का हक होगा। हालांकि नवाज मोदी सिंघानिया के इस व्यवस्था पर राजी होने की संभावना न के बराबर है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.