भोपाल की लोकेशंस फिल्मकारों की पसंद, 50 हजार से 3 लाख रुपये प्रतिदिन का चार्ज

भोपाल। झीलों की नगरी भोपाल अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिये पूरी दुनिया में जाना जाता है। हरी घास के मैदान से लेकर झरनों, झाड़ियों, हेरिटेज तक सभी लोकेशंस भोपाल में मिल जाती हैं। ऐसे में मुंबई के फिल्म मेकर्स को भोपाल खूब भा रहा है। यही वजह है कि पिछले कुछ सालों में यहां 250 से अधिक फिल्मों, वेब सीरीज और टीवी सीरियल की शूटिंग हुई है। अहम बात यह है कि इन सीरियल्स और फिल्मों की शूटिंग जिन जगहों पर हुई है, उन स्थानों की अब तक लाखों रुपये से ज्यादा आय हो चुकी है। शहर में 50 हजार से 3 लाख रुपये तक चार्ज लिया जा रहा है। सिर्फ गौहर महल प्रतिदिन ये क लाख रुपये शूटिंग चार्ज लिया जाता है। शहर में ज्यादातर बोट क्लब, वीआईपी रोड, चौक बाजार, इकबाल मैदान, बीये चईये ल आदि स्थानों पर फिल्म की शूटिंग होती है।

इन फिल्में हो चुकी हैं शूट

अपने शहर में भुज द प्राइड आफ इंडिया, वेबसीरीज महारानी, रानी रूपमती, नरसिम्हा, राजनीति, चक्रव्यूह, सत्याग्रह, आरक्षण, गंगाजल-2, रिवाल्वर रानी, गली-गली चोर है, सिंह साहब दि ग्रेट भी सहित करीब 250 फिल्मों की शूटिंग यहां हो चुकी है।

यह हैं शहर के शूटिंग स्पाट

केरवा रिसार्ट, कलियासोत डैम, आयुष नगर, वाटर पार्क, फिल्म सिटी, रातीबड़- आरपीये म, गौहर महल, वन विहार, सैर सपाटा, इस्लाम नगर छोटी झील, सदर मंजिल, ताज महल, इकबाल मैदान।

कम खर्च और बेहतर लोकेशंस

सचिन जोशी ने बताया कि इंदौर में प्री वेडिंग एलबम बनाने का खर्च 30-30 हजार रुपये है जबकि भोपाल में 15-30 हजार रुपये वीडियो बनाने का खर्च भी 50 हजार से ज्यादा नहीं है।

प्री-वेडिंग शूट के लिये भोपाल है सबसे पापुलर लोकेशन

फोटोग्राफर भरत प्रजापति कहते हैं कि शादी से पहले कपल्स में प्री-वेडिंग फोटोशूट और टीजर बनवाने का ट्रेंड बढ़ा है। भोपाल ये एमपी में प्री-वेडिंग फोटोशूट और टीजर वीडियो बनवाने के लिये सबसे हॉट लोकेशन माना जा रहा है। फोटोग्राफर सचिन जोशी कहते हैं कि भोपाल की नेचुरल ब्यूटी और सेलेब्रिटीज के आने से यहां की पापुलरिटी बढ़ी है। मेट्रो शहरों की तुलना में यहां फोटोशूट का बजट भी कम है। कपल अब ग्वालियर फोर्ट और इंदौर की चकाचौंध छोड़कर भोपाल को पसंद कर रहे हैं।

किस लोकेशन का कितना चार्ज रोज

– गौहर महल 1 लाख

– मोती महल 50 हजार

– सदर मंजिल 50 हजार

– मिंटो हॉल 3 लाख

– इस्लाम नगर 50 हजार

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.