एक्स का उपयोग करने वालों को अब हर महीने देना होगा चार्ज, एलन मस्क ने कही ये बात

नई दिल्ली। अगर आप भी सोशल मीडिया हैंडल एक्स(पूर्व में ट्विटर) का उपयोग करते हैं तो एक बड़ी खबर है। इसके लिए अब आपको हर महीने शुल्क चुकाना होगा। एक्स के प्रमुख एलन मस्क ने यह बात एक इंटरव्यू में कही है। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि यह एक्स यूजर्स से हर महीने न्यूनतम कितना शुल्क लिया जाएगा।

हर महीने एक न्यूनतम राशि देनी होगी

एक्स के प्रमुख एलन मस्क ने इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से चर्चा के दौरान कहा कि अब एक्स का उपयोग करने वालों को हर महीने एक न्यूनतम राशि देना होगी। उन्होंने नेतन्याहू से कहा कि वे यहूदी विरोधी भावना के बिल्कुल खिलाफ हैं। इसके साथ ही वे लोगों के बीच संघर्ष और नफरत बढ़ाने की चीज के भी खिलाफ हैं।

एंटी डिफेमेशन लीग से मस्क का विवाद

गौरतलब है कि एलन मस्क और एंटी-डिफेमेशन लीग के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। यह एक यहूदी अधिकार समूह है। एक्स के प्रमुख मस्क ने इसके खिलाफ केस करने की चेतावनी भी दी थी। इसके साथ ही उन्होंने एंटी डिफेमेशन लीग के खिलाफ किए गए पोस्ट को भी लाइक किया था।

550 मिलियन पहुंचे एक्स के यूजर्स

एलन मस्क के अनुसार अभी एक्स के मासिक उपयोगकर्ताओं की संख्या 550 मिलियन पहुंच गई है। ये सभी उपयोगकर्ता हर दिन करीब 200 मिलियन पोस्ट सोशल साइट पर करते हैं। उन्होंने इसमें कुछ बाट्स के शामिल होने की बात भी बताई जिनसे मासिक राशि ली जाना है। गौरतलब है कि अब सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर ब्लू टिक के लिए चार्ज किया जा रहा है। इसके साथ ही इससे कमाई करने वालों के लिए भी ब्लू टिक लेना अनिवार्य हो गया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.