”…जैसे कि पीएम मोदी गेंदबाजी करेंगे, अमित शाह बल्लेबाजी करेंगे…”

मेजबान भारत और पांच बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप फाइनल से पहले भाजपा पर कटाक्ष करते हुए, शिव सेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने रविवार को आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चैंपियनशिप मुकाबला एक कार्यक्रम जैसा था।

भाजपा पर निशाना साधने के लिए क्रिकेट की शब्दावली का सहारा लेते हुए राउत ने कहा, “ऐसा लगता है जैसे पीएम मोदी गेंदबाजी करेंगे, अमित शाह बल्लेबाजी करेंगे और भाजपा नेता बाउंड्री संभालेंगे क्योंकि आज विश्व कप फाइनल होगा।”

दो बार के चैंपियन और पांच बार के विजेता के बीच फाइनल नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है, जिसे दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट मैदान माना जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए, जो दिन में मैच में उपस्थित रहेंगे, राउत ने कहा, “क्रिकेट में राजनीति लाने की कोई आवश्यकता नहीं है लेकिन यह अहमदाबाद में किया जा रहा है।”

राज्यसभा सांसद ने दावा किया, “अगर हमें बाद में सुनने को मिले कि क्या भारत विश्व कप जीतता है, तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा कि हमने ट्रॉफी इसलिए उठाई क्योंकि पीएम मोदी मौजूद थे। इन दिनों देश में कुछ भी हो सकता है।” शनिवार को जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधान मंत्री रिचर्ड मार्ल्स रविवार को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप फाइनल देखेंगे।

फ़ाइनल में दो क्रिकेट दिग्गजों को शामिल किया गया है, जो 20 साल बाद आखिरी बार 2003 संस्करण के लिए जोहान्सबर्ग के वांडरर्स में चैंपियनशिप मुकाबले में मिले थे। तब भारत हार गया था। मेजबान टीम की नजर इस बार बदला चुकाने पर है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.