IND vs AUS: रोहित-विराट को आउट करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के पास है ये मास्टर प्लान, मार्श और मैक्सवेल से रहना होगा सावधान

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 19 नवंबर को ऐताहिसक मैच खेलेगी। इससे पहले दोनों टीमें तैयार है। टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जिन दो खिलाड़ियों के खिलाफ विशेष रणनीति बनाने की जरूरत होगी, वह मिचेल मार्श और ग्लेन मैक्सवेल हैं।

बता दें कि एक बल्लेबाजी औसत में सबसे टाॅप पर रहा है तो दूसरा स्ट्राइक रेट के मामले में टॉप पर है। लगातार 10 मैच जीतने के बाद भारत फाइनल भी अपने नाम करना चाहेगा। ऐसे में भारतीय टीम को भी रणनीती बनाने की जरूरत है। ऑस्ट्रेलिया के ये दोनों ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इस वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी दो पारियां खेली हैं. ग्लेन मैक्सवेल वर्ल्ड कप 2023 में 201 रन की नाबाद पारी खेल चुके हैं. वहीं, मिचेल मार्श ने 177 रन की नाबाद पारी खेली है।

उधर, फाइनल मैच से पहले पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने प्रेंस कॉन्फ्रेंस में कहा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को आउट करने के लिए उनके पास खास प्लान है। हालांकि, उन्होंने यह बात स्वीकार की कि उन्हें शमी से बचकर रहना होगा।

कमिंस ने कहा ““पिच काफी अच्छी लग रही है, टूर्नामेंट में पहले भी इसका इस्तेमाल किया जा चुका है। मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को फाइनल में अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए।” अहमदाबाद में भारतीय टीम को जबरदस्त समर्थन मिलता है और विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में यह देखा गया था। इसे लेकर कमिंस ने कहा “भारत बहुत अच्छी टीम है। भीड़ जाहिर तौर पर एकतरफा (भारत के समर्थन में) होने वाली है।”

विश्व कप के मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन हमेशा से शानदार रहा है। विश्व कप जीतने को लेकर पैट कमिंस ने कहा “अगर हम इसे हासिल कर सके तो यह बहुत बड़ी जीत होगी। अगर मैं प्रतिभाशाली लोगों के इस समूह के साथ ट्रॉफी उठा सकूं तो यह बहुत खुशी की बात होगी।”

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.