IND vs NZ, CWC 23 Semi Final : भारत को लगा पहला झटका, अर्धशतक से चूके रोहित शर्मा

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे विश्व कप का पहला सेमीफाइनल मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लेते हुए शानदार शुरूआत की और एक विकेट गंवाकर 71 रन बना लिए हैं।

भारत को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा और वह अर्धशतक से चूक गए। रोहित टिम साउदी की 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर केन विलियमसन के हाथों कैच आउट हुए। उन्होंने 29 गेंदों पर 47 रन बनाए जिसमें 4 चौके और इतने ही छक्के शामिल थे।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद कहा, ‘हम पहले बल्लेबाजी करेंगे। अच्छी पिच लग रही है। ऐसा लगता है कि यह धीमी गति से चल रहा है। हम जो भी करें अच्छा ही करें। मुझे लगता है कि यह 2019 की बात है जब हमने सेमीफाइनल खेला था। न्यूजीलैंड सबसे अच्छी टीमों में से एक है। बहुत महत्वपूर्ण दिन। लगातार, इस बारे में बात करना कि उस दिन उपस्थित होना कितना महत्वपूर्ण है।

हेड टू हेड (विश्व कप में) 

कुल मैच – 10
भारत – 4 जीत
न्यूजीलैंड – 5 जीत
नोरिजल्ट – एक

पिच रिपोर्ट 

मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम अपने उच्च स्कोरिंग मुकाबलों के लिए जाना जाता है। पिच छोटी-छोटी सीमाओं के साथ बल्लेबाजी के लिए उपयुक्त विकेट है जिससे आसानी से चौके और छक्के लग सकते हैं। हालांकि गेंदबाज़ी के नजरिए से, पिच स्पिनरों को थोड़ी मदद करने के लिए जानी जाती है। लेकिन सीमाओं का आकार धीमे गेंदबाजों के लिए समस्या हो सकता है।

इस पिच पर पहली पारी का औसत स्कोर 261 है। इस पिच पर पहले बल्लेबाजी करते हुए कुल 14 मैच जीते गए हैं और लक्ष्य का पीछा करते हुए 13 मैच जीते गए हैं। वानखेड़े स्टेडियम में उच्चतम स्कोर 438/4 है, जो दक्षिण अफ्रीका ने 2015 में मेजबान भारत के खिलाफ बनाया था।

मौसम 

मुंबई में धूप खिली रहेगी और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा। 14 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा में 44 फीसदी नमी होने से दिन में बारिश का कोई खतरा नहीं है।

प्लेइंग 11 

न्यूजीलैंड : डेवोन कॉनवे, रचिन रवींद्र, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिशेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टॉम लैथम (डब्ल्यू), मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रित बुमरा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.