अंतरिक्ष से दिखा दिवाली का ऐसा नज़ारा, धरती पर बिखरे हर तरफ दिखे सितारे ही सितारे

भारत एक ऐसा देश है यहां हर दिन एक त्योहार समान है। उसमें भी अगर कोई त्यौहार आ जाए तो इसकी रौनक और भी बढ़ जाती है। इसका कोई फ़र्क नहीं पढ़ता के देश में त्योहार रंगों का है जा रोशनी का, हर त्योहार एक से बढ़ कर एक है। रोशनी का त्योहार दीपावली जब भी आता है 10 दिनों तक आपको हर तरफ जगमगाती हुई लाइट्स के इलावा कुछ नजर नही आता है।

दीपावली है ही इतना सुंदर कि आपको लगेगा मानो तारे ही ज़मीन पर उतर आए हों। चारों तरफ रोशनी और जगमगाते रंग बिरंगे पटाखे। चलिए आज आपको दीपावली के नज़ारे की सैर अंतरिक्ष से भी कराते हैं। धरती पर सजी रंग-बिरंगी लाइट्स कितनी खुबसुरत लगती है। इस वीडियो को स्पेस स्टेशन से रिकॉर्ड किया गया है। इस टाइम लैप्स वीडियो को शेयर करते हुए बताया गया कि ये रोशनी के त्योहार का नज़ारा है, जिसको स्पेस से रिकॉर्ड किया गया है।

इस वीडियो में सजी हुई लाइट्स नजर आ रही हैं, जो सितारों और आकाशगंगाओं की तरह चमकती हुई दिखाई दे रही हैं। इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर @ESA_EO नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। इस वीडियो को थॉम एस्ट्रो (@Thom_astro) नाम के एस्ट्रोनॉट द्वारा  रिकॉर्ड किया गया है। अब तक इस वीडियो को करीब 2 लाख लोग देख चुके है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.