‘कीर्ति ना वैभव, ना यश चाहिए…श्रीराम जानकी बैठे हैं सीने में’, दीवाली के मौके पर वायरल हुआ दिल्ली मेट्रो में युवाओं का ये गाना

राम नगरी अयोध्या में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा से पहले भव्य दीपोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। वहीं देशभर में दीवाली की धूम देखने को मिल रही है। भगवान राम की लंकापति रावण पर विजय के बाद अयोध्या वापसी पर दीवाली का त्योहार मनाया जाता है। दीवाली की धूम देश नहीं विदेश में भी देखने को मिलती है। वहीं, युवाओं के बीच भगवान राम के नाम का खुमार सिर चढ़कर बोल रहा है। शादी विवाह से लेकर अन्य पार्टियों में भी श्री राम के गाने पर युवा जमकर थिरकते नजर आते हैं। इस बीच दिल्ली मेट्रो का एक वीडियो वायरल हो रहा है। ना कीर्ति, ना वैभव, ना यश चाहिए। राम के नाम का रस चाहिए। अब सोशल मीडिया पर यह गाना तेजी से ट्रेंड कर रहा है।

वायरल वीडियो में देख सकते हैं कि कुछ लोग दिल्ली मेट्रो एक कोच में कुछ युवा राम के नाम का गुणगाण कर रहे हैं। गाने के बोल हैं, ना कीर्ति, ना वैभव, ना यश चाहिए। मुझको कीर्ति ना वैभव, ना यश चाहिए। राम के नाम का रस चाहिए। सुख मिले…सुख मिले ऐसे अमृत को पीने में…श्रीराम, जानकी बैठे हैं मेरे सीने में। यह गाना दीवाली पर ट्रेंड कर रहा है। दिल्ली मेट्रो में यात्रा कर रहे अन्य लोग इनका वीडियो बनाने लगते हैं। बता दें कि यह कुछ युवाओं का ग्रुप है। इससे पहले नवरात्र के मौके पर माता वैष्णो देवी का गाना भी दिल्ली मेट्रो में वायरल हुआ था।

दीपावली की पूर्व संध्या पर प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या में शनिवार को आस्था का समंदर हिलोंरे मारता दिखायी पड़ रहा है। ये दीपोत्सव सभी को त्रेतायुग की याद दिलाता है, जब भगवान श्रीराम लंका पर विजय प्राप्त करके अयोध्या वापस लौटे थे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.