अब नहीं कर सकेंगे अजनबियों से लाइव चैटिंग, 14 साल बाद बंद हुई यह पोपुलर ऐप, जानें वजह

पोपुलर लाइव वीडियो चैट की सुविधा देने वाली साइट Omegle ने 14 साल बाद अपनी सेवाएं बंद करने का ऐलान किया है। बताया जा रहा है कि ऑनलाइन अब्यूज की शिकायत मिलने के बाद Omegle ने अपनी सर्विस बंद करने का निर्णय लिया है।

कंपनी का बयान 
कंपनी के संस्थापक लीफ के ब्रूक्स ने अपने बयान में कहा कि, ‘वेबसाइट का ऑपरेशन अब आर्थिक या मनोवैज्ञानिक रूप से टिकाऊ नहीं रह गया है। उन्होंने कहा, ‘मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने सकारात्मक उद्देश्यों के लिए इसका इस्तेमाल किया।’ कंपनी ने प्लेटफॉर्म को बंद करने का फैसला ऐसे समय में लिया जब दुनियाभर के रेगुलेटर इसकी जांच में जुटे हुए थे। इसके अलावा, Omegle पर आरोप लगा था कि वेबसाइट पर कम उम्र के बच्चे अजनबियों से बात करने के लिए खुद को बड़ों के रूप में पेश कर रहे थे।

भारत में 23 लाख डेली एक्टिव यूजर्स
बता दें कि, कंपनी 14 साल से यूजर्स को लाइव वीडियो/टेक्स्ट चैट करने की सर्विस दे रही थी। रिपोर्ट के मुताबिक, दुनियाभर में ओमेगल के 2.3 करोड़ से भी अधिक एक्टिव यूजर्स हैं। वहीं, केवल भारत में करीब 23 लाख डेली एक्टिव यूजर्स हैं। कोरोना महामारी के समय Omegle के यूजर्स काफी बढ़े थे। इस प्लेटफॉर्म पर टीनएजर्स से लेकर एडल्ट्स तक सभी ऐज ग्रुप के यूजर्स जुड़े थे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.