दिवाली पर खरीदें ये सबसे अधिक रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर

देश में इलेक्ट्रिक वाहनों में लोगों की दिलचस्पी बढ़ी रही है। इलेक्ट्रिक वाहनों की मासिक बिक्री के आकंड़ों से इसकी पुष्टि होती है। इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बढ़ोतरी दर्ज की गई। देश में बिकने वाली वो कौन सी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स हैं, जो इस समय सबसे अधिक रेंज देने के लिए जानी जाती हैं तो आप सही जगह पर हैं। क्योंकि इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं देश की टॉप 3 हाई रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में। अगर इस त्योहारी सीजन में आप भी एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की योजना बना रहे हैं तो बाजार में कई ऑप्शन हैं। यहां हम आपको टॉप 3 बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बता रहे हैं।

इस लिस्ट में सिंपलवन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से लेकर हीरो की ईवी के नाम शामिल हैं। इस दिवाली नई ईवी लेने का प्लान है तो इसे विकल्प के तौर पर देख सकते हैं। सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर ARAI-प्रमाणित रेंज 212 किमी है, जो इसे भारत में सबसे लंबी दूरी की इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाती है। यह 4.8 kWh की बैटरी पैक से लैस है। इसकी अधिकतम गति 105 किमी प्रति घंटा है। सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को कई कलर ऑप्शन में पेश किया गया है, जिसमें ब्रेज़ेन ब्लैक, नम्मा रेड, एज़्योर ब्लू और ग्रेस व्हाइट शामिल हैं। इसके अलावा, इसमें ब्रेजेन एक्स और लाइट एक्स जैसे नए कलर ऑप्शन को जोड़ा गया है।

Ola S1 Pro

Ola S1 Pro में 3.97kWh लिथियम-ऑयन बैटरी पैक दिया जाता है। Ola S1pro की टॉप स्पीड 116 किलो मीटर प्रति घंटे की है। जो कि बेस्ट इन सेग्मेंट हैं। वहीं ड्राइविंग रेंज की बात करें तो ये भारत में सिंगल चार्ज पर 181 km की धांसू ड्राइविंग रेंज देता है, जो इसे देशा का दूसरा सबसे ज्यादा ड्राइविंग रेंज देने वाला ई-स्कूटर बनाता है।

Hero Vida V1 Pro

हीरो मोटोकॉर्प का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Vida V1 Pro, फुल चार्ज पर 165 किमी की IDC रेंज देता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 80 किमी प्रति घंटा तय की गई है। यह 3.94 kWh बैटरी पैक से लैस है। रेंज की बात करें तो Vida V1 Plus वेरिएंट की सीमा 143 किमी और V1 Pro की सीमा 165 km है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.