रुपये दोगुना करने का लालच देकर नकली साधुओं ने शिक्षक से ठगे 11.50 लाख रुपये

देवास। जिले के खातेगांव में पूजा-पाठ से रुपये दोगुना करने का लालच देकर दो नकली साधुओं ने शिक्षक से 11.50 लाख रुपये ठग लिए। एक परिचित के माध्यम से ये ठग शिक्षक के घर तक पहुंचे थे। कई घंटे तक पूजा पाठ करवाई फिर शिक्षक को लेकर खातेगांव से बाहर मंदिर में पूजन करवाने गए, वहीं से दोनों फरार हो गए। शिकायत के बाद पुलिस ने दोनों आरोपितों सहित शिक्षक के परिचित पर भी धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू की है।

पुलिस के अनुसार, सरकारी स्कूल के शिक्षक आत्माराम गुर्जर निवासी त्रिमूर्ति कालाेनी खातेगांव के साथ वारदात हुई है। उनके एक परिचित के माध्यम से भगवत नामक व्यक्ति व एक अन्य आरोपित साधु के वेश में हरदा से खातेगांव उनके घर आए। उन्होंने शिक्षक को रुपये दोगुना करने का लालच दिया और कई घंटों तक पूजन करवाया। इसके बाद रुपयों का इंतजाम करने को कहा। शिक्षक ने बैंक से 10 लाख रुपये, एटीएम से एक लाख रुपये निकालकर दे दिए। इसके अलावा पूजन सामग्री व अन्य के नाम पर 50 हजार रुपये एक मोबाइल नंबर पर आनलाइन ट्रांसफर करवाए गए।

शिक्षक पूजा करने लगे तो भाग गए बदमाश

पूजन के दौरान आरोपितों ने 11 लाख रुपये लाल कपड़े में बांधकर फूलों के बीच रखे और फिर हनुमान मंदिर में पूजन करने के लिए शहर से बाहर बागदी नदी के पास ले गए। यहां जब शिक्षक पूजन करने लगे तो उसी दौरान दोनों आरोपित फरार हो गए। बाद में आसपास तलाश किया, लेकिन पता नहीं चला। घर पहुंचकर देखा तो फूलों के बीच से रुपये गायब थे। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। एएसआइ पीसी मर्सकोले ने बताया कि आरोपित भगवत, किशोर व एक अन्य के खिलाफ धारा 420, 34 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू की गई है।

महाराष्ट्र में हुई थी किशोर नामक व्यक्ति से पहचान

इस साल गर्मी में दर्शन करने शिक्षक गुर्जर शिऱ्डी महाराष्ट्र गए थे। वहां उनकी पहचान किशोर नामक व्यक्ति से हुई थी। उसने खुद को आयुर्वेदिक डाक्टर बताया था। बाद में मोबाइल पर इनकी बातचीत होती रही। इसी दौरान शिक्षक को खेत में बोरिंग करवाना था, तो उन्होंने किसी ऐसे जानकार के बारे में किशोर से पूछा जो जमीन में पानी के बारे में बता सके। इसके बाद दो आरोपितों ने शिक्षक से संपर्क किया, उनके साथ किशोर नहीं था।

शिक्षक खुद हरदा गए थे आरोपितों को लेने

नकली साधुओं ने हरदा रेलवे स्टेशन पहुंचकर शिक्षक को फोन लगाया। इसके बाद शिक्षक उन्हें लेने बाइक से पहुंचे। बाद शिक्षक बाइक से लौटे और दोनों आरोपित बस से खातेगांव आए। शनिवार को वारदात के बाद से किशोर का मोबाइल नंबर बंद आ रहा है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.