इजरायल में 12 नेपाली छात्रों से नहीं हो पा रहा संपर्क, विदेश मंत्री बोले- हमास के हमले के बाद हताहत होने की आशंका

काठमांडू। इजरायल और हमास के बीच युद्ध जारी है। इस युद्ध में अभी तक सैकड़ों लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। इजरायल पर हमास के आतंकवादी हमले से दुनिया भर के नागरिक इजरायल में फंस गए हैं। सभी देशों को अब अपने नागरिकों की चिंता सताने लगी है। इस दौरान नेपाल से परेशान करने वाली खबर सामने आ रही है। नेपाल के विदेश मंत्री एनपी सऊद ने बताया कि इजरायल के दक्षिणी हिस्से में 12 नेपाली छात्र पढ़ रहे हैं। उनसे किसी भी तरह का संपर्क नहीं हो पा रहा है।

एन पी सऊद ने कहा कि 12 नेपाली छात्रों से किसी भी तरह का संपर्क नहीं हो पा रहा है। उनके हताहत होने का अनुमान है। आतंकवादी संगठन हमास ने 7 अक्टूबर दिन शनिवार की सुबह ही इजरायल पर मिसाइल दागना शुरू कर दिया था। हमास का यह हमला इतना खतरनाक था कि चारों तरफ से केवल धमाकों की आवाज ही आ रही थी।

सीखो और कमाओ योजना के तहत गए थे इजरायल

नेपाल के विदेश मंत्रायल ने बताया कि नेपाल सरकार की सीखो और कमाओ कार्यक्रम चलता है, इसलिए 17 नेपाली छात्र दक्षिणी इजरायल के कुबुज अलुमिम में गए थे। 17 में से केवल दो ही जान बचाकर वहां से निकल पाए, तीन के घायल होने की खबर है। घायल नेपाली छात्रा का इलाज चल रहा है। नेपाल के विदेश मंत्रालय ने हमास आतंकी संगठन की इजरायल पर किए जा रहे हमले की कड़ी निंदा की है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.