देश के नौ राज्यों में वारदात करने वाला एक लाख का इनामी आरोपित देवास के टोंककला में गिरफ्तार

देवास। पूरब से पश्चिम और उत्तर से दक्षिण तक के राज्यों में लूट और डकैती की वारदातों में मोस्ट वांटेड आरोपित को देवास जिले की टोंककला पुलिस ने पकड़ा है। आरोपित पर हरियाणा राज्य की पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था।

पुलिस रिकार्ड के अनुसार आरोपित राकेश पुत्र नाथूसिंह सिसोदिया निवासी कंजर डेरा ग्राम चिड़ावद जिला देवास ने अपने साथियों के साथ मिलकर देश के नौ राज्यों में वारदातों को अंजाम दिया था। मध्य प्रदेश के अलावा पूर्व से बंगाल और ओड़िशा, उत्तर से हरियाणा और उत्तर प्रदेश, पश्चिम से गुजरात और राजस्थान एवं दक्षिण से आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में आरोपित के खिलाफ लूट-डकैती, अपहरण के प्रकरण दर्ज हैं।

अपराधियों की रेकी कर रही थी पुलिस

आरोपित को पकड़ने के लिए पुलिस अधीक्षक सम्पत उपाध्याय के निर्देश पर लगातार सूचना तंत्र सक्रिय था। पुलिस पिछले कई दिनों से दूसरे राज्यों में अपराध कर सुरक्षित पनाह लेने वाले आरोपितों की रेकी कर रही थी। इसी कड़ी में चौकी प्रभारी हर्ष चौधरी एवं चौकी की टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि थाना कसोला जिला रेवारी (हरियाणा) का फरार आरोपित राकेश पुत्र नाथूसिंह सिसोदिया क्षेत्र में देखा गया है।

70 लीटर कच्ची महुआ शराब के साथ पकड़ा

सूचना मिलते ही सक्रिय हुई पुलिस टीम ने ग्राम चिड़ावद के पास मुखबिर के बताए स्थान की घेराबंदी की। यहां आरोपित राकेश करीब 70 लीटर कच्ची महुआ की शराब के साथ मिल गया। टीम ने तुरंत आरोपित गिरफ्तार कर शराब जब्त कर ली। पुलिस अधीक्षक सम्पत उपाध्याय ने बताया कि आरोपित की गिरफ्तारी की सूचना हरियाणा पुलिस को दी गई है। अब अन्य राज्यों की पुलिस विधिवत आरोपित को न्यायालय से प्रोडक्शन वारंट पर ले जा सकती है।

लूट व डकैती के कई केस दर्ज

गिरफ्तार आरोपित के विरुद्ध मध्य प्रदेश व देश के अन्य राज्यों में लूट व डकैती से संबंधित कई प्रकरण दर्ज हैं। राकेश की गिरफ्तारी के संबंध में पुलिस महानिदेशक हरियाणा के आदेश से 12 जुलाई 2022 को एक लाख रुपये के नगद इनाम की घोषणा की गई थी। इतने बड़े इनामी आरोपित के पकड़े जाने से पुलिस ने राहत की सांस ली है। चौकी प्रभारी टोंककला की टीम ने कुछ दिन पूर्व भी हरियाणा राज्य के एक और फरार आरोपित एक लाख के इनामी अमरदीप उर्फ अमरजीत पुत्र कोकसिंह कंजर निवासी धतुरिया रोड ग्राम भैरवाखेडी को भी गिरफ्तार किया था।

मारपीट से लेकर डकैती के प्रकरण

टोंककला पुलिस के अनुसार, आरोपित राकेश के खिलाफ 15 केस दर्ज हैं। राजस्थान के बारां, खोरबार जिला गोरखपुर, उत्तर प्रदेश, धामनगर जिला भद्रक ओड़िशा, डागरदी आंध्रप्रदेश, सपगीराम नगर, बैंगलुरु कर्नाटका, सागरदीधी जिला मुसेरीबार, पश्चिम बंगाल, कसोला जिला रेवाड़ी हरियाणा, डूंगरी जिला वलसाड़ गुजरात और सायला जिला सुरेंद्र नगर गुजरात में लूट, डकैती अपहरण के प्रकरण दर्ज हैं। इसके अलावा देवास जिले के टोंकखुर्द थाना में पांच प्रकरण एवं पीपलरावां में एक प्रकरण दर्ज है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.