शुभमन गिल को हुआ डेंगू रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना संदिग्ध

चेन्नई। आईसीसी क्रिकेट वनडे विश्वकप (ICC ODI World Cup 2023) में रविवार को भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) से होना है। चेन्नई में होने वाले इस अहम मैच से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर है।

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को डेंगू हो गया है। इस तरह उनका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में खेलना संदिग्ध हो गया है। Shubman Gill का हालिया फॉर्म देखते हुए यह कप्तान रोहित शर्मा और टीम इंडिया के लिए तगड़ा झटका है।

पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को धोया

इससे पहले 5 अक्टूबर से आईसीसी क्रिकेट विश्व कप की शुरुआत हो गई। पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। पिछले विश्व कप की फाइनलिस्ट न्यूजीलैंड ने गत चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ 9 विकेट से आसान जीत दर्ज की।

Shubman Gill ODI record in 2023

शुभमन गिल के लिए साल 2023 शानदार रहा है। युवा बल्लेबाज ने इंदौर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे गेम में 92 गेंदों पर अपना छठा वनडे शतक लगाया। उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के लगाए। यह इस साल उनका पांचवां शतक था।

गिल ने कुल मिलाकर अपने वनडे करियर में अब तक 35 वनडे में 1917 रन बनाए हैं। 208 उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है। उन्होंने 6 शतक और 9 अर्द्धशतक भी लगाए हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.