सीमावर्ती नाकों में लगेंगे सीसी कैमरे,अपराधियों पर कसें नकेल

बलरामपुर। पुलिस अधीक्षक डा लाल उमेद सिंह ने रविवार को अपराध समीक्षा बैठक ली। बैठक में उन्होंने पुलिसिंग में और कसावट लाने कड़े निर्देश दिए। विधानसभा चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न कराने जरूरी मार्गदर्शन देते हुए पुलिस अधीक्षक ने असामाजिक तत्वों पर सतत निगाह रखने, सीमावर्ती नाकों पर लगातार चेकिंग करने, वित्तीय संस्थानों, हाट बाजारों में पेट्रोलिंग बढ़ाने के दिए निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक डा लाल उमेद सिंह ने बैठक में कहा कि हम सभी का दायित्व है कि विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो, इसके लिए हम सब की सहभागिता, सतर्कता एवं सक्रियता एवम् असमाजिक तत्वों पर प्रभावी नियंत्रण स्थापित कर इस निर्वाचन को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पादित कराना है। बैठक में सतर्कता बरतने, नाकों पर चेकिंग करने, नाकों पर सीसी कैमरा लगाए जाने की योजना तैयार की गई।

मध्यप्रदेश, झारखंड एवं उत्तर प्रदेश राज्य से लगे सभी सीमाओं के चेक पोस्ट पर चेकिंग करने, अवांछित व्यक्तियों पर सतत निगाह रखने तथा अवैध मादक पदार्थो की तस्करी पर पूर्ण अंकुश लगाने का निर्देश उन्होंने दिया।पुलिस अधीक्षक द्वारा स्थायी वारंटियों,फरार,ईनामी अपराधियों की धरपकड हेतु कार्य योजना तैयार की गई।लाईसेंसी आर्म्सधारको की सूची प्राप्त कर थानों में दर्ज लाइसेंसी हथियार सत्यापन उपरांत शत प्रतिशत हथियार जमा कराने निर्देशित किया।

ऐसे आदतन अपराधी जिनके विरूद्ध विगत विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव के दौरान कार्रवाई की गई है उन बदमाशों की गतिविधियों पर नजर रखने के भी निर्देश दिए गए।पुलिस अधीक्षक द्वारा सीमावर्ती क्षेत्र से लगे समस्त संवेदनशील, अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रो की सूची बनाकर उन मतदान केन्द्रो का भ्रमण करने तथा आवश्यक इंतजाम करने के निर्देश दिए गए।

सीमावर्ती क्षेत्रो में विवादित व्यक्तियों पर सतत निगाह रखने व चुनाव प्रभावित करने वाले व्यक्तियों की सूची तैयार करने एवं ऐसे व्यक्त्यिों के विरूद्ध प्रभावी कार्रवाई करते हुये अधिक से अधिक बाउण्ड ओवर के निर्देश दिए गए।उन्होंने आम जनता के प्रति प्रत्येक दिशा में अच्छा कार्य कर जनता के मन में पुलिस के प्रति विश्वास को बढ़ाने ,सामुदायिक पुलिसिंग को और भी बेहतर करने , बेसिक पुलिसिंग को मजबूत करने प्रेरित किया। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पेट्रोलिंग गाड़ियों में हूटर, सायरन अनिवार्य रूप से लगा हो ताकि असामाजिक तत्वों में पुलिस का खौफ रहे पुलिस घूम रही है यह आमजन को पता चलना चाहिए। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रेश सिंह ठाकुर, नारद कुमार सूर्यवंशी, एसडीओपी रामानुजगंज एवम् जिले के समस्त थाना,चौकी प्रभारी उपस्थित रहे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.