क्या वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेंगे आर अश्विन टूर्नामेंट से पहले दिया बड़ा हिंट

नई दिल्ली।  क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया की 20 सदस्यीय टीम दो से तीन महीने पहले तैयार थी। इन 20 लोगों में स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का नाम शामिल नहीं था। किसी को उम्मीद नहीं थी कि अश्विन वर्ल्ड कप खेलेंगे। इसके बाद जब विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का एलान किया गया, उसमें भी अश्विन को शामिल नहीं किया गया था। हालांकि ऑलराउंडर अक्षर पटेल घायल हो गए। आर अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में शामिल किया गया और वह विश्व कप टीम का हिस्सा बन गए।

मेरा आखिरी विश्व कप होगा- अश्विन

टीम में चुने जाने के बाद आर अश्विन ने कहा कि इस बारे में सोचा नहीं था। उन्होंने कहा कि यह उनका आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है। स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए गेंदबाज ने विश्व कप में सिलेक्शन को लेकर कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो मैंने सोचा नहीं था कि खेलूंगा। मैं पिछले 4-5 पास से अपने खेल का मजा ले रहा हूं। इस टूर्नामेंट में इसी मानसिकता के साथ उतरूंगा।’ अश्विन ने कहा कि मैं इसके बारे में ज्याद कुछ नहीं कह सकता, लेकिन यह मेरा आखिरी विश्व कप होगा।

महत्वपूर्ण होगा कि दबाव कैसे झेलते हैं

आर अश्विन ने आगे कहा कि आप बॉल को सिर्फ दोनों तरफ स्विंग कर सकते हैं। मुझे लगता है कि मैं ऐसा कर सकता हूं। इस बड़े टूर्नामेंट में यह सबसे महत्वपूर्ण होगा कि आप दबाव को कैसे संभालते हैं। इसलिए मैं अपने गेम का आनंद लेने की मानसिकता के साथ खेलना चाहता हूं।

भारत का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से

टीम इंडिया का पहला मैच 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाएगा। दूसरा मैच 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान से है। भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा। असके बाद 19 अक्टूबर को भारतीय टीम बांग्लादेश से भिड़ेगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.