पेरिस ओलंपिक 2024 में Nikhat Zareen की जगह पक्की एशियन गेम्स के सेमीफाइनल में पहुंची

नई दिल्ली। भारतीय मुक्केबाज निकहत जरीन ने एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। महिलाओं के 50 किलोग्राम वर्ग के क्वार्टर फाइनल में उन्होंने जॉर्डन की हनान नासर को हरा दिया। साथ ही भारत ने एशियन गेम्स में एक और पदक पक्का कर लिया। इस जीत के साथ Nikhat Zareen ने अगले साल पेरिस में होने वाले ओलंपिक में जगह बना ली है। अब सेमीफाइनल में निकहत का मुकाबला थाईलैंड की चुथामत रक्सत (Chuthamat Raksat) से होगा।

निकहत ने पदक किया पक्का

निकहत जरीन ने 50 किग्रा वर्ग के राउंड 32 में गुयेन थी टैम को हराकर अपने अभियान की शुरुआत की। सेमीफाइनल में भी उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है।

निशानेबाजों का पदक बरसाने का सिलसिला जारी

भारतीय निशानेबाजों ने शुक्रवार को दो गोल्ड और तीन सिल्वर मेडल जीतकर एशियाई खेलों में अपना बेस्ट प्रदर्शन किया। अब तक भारत ने निशानेबाजी में छह स्वर्ण, सात रजत समेत कुल 18 पदक जीते हैं। इससे पहले निशानेबाजी स्पर्धा में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2006 दोहा एशियन गेम्स में था, जब 14 मेडल मिले थे। ऐश्वर्य प्रताप सिह तोमर, स्वप्निल कुसाले और अखिल श्योरान की तिकड़ी ने चीन की चुनौती से पार पाते हुए 1769 का स्कोर बनाते हुए शीर्ष स्थान प्राप्त किया। चीन 1763 अंक लेकर दूसरे स्थान पर रहा, दक्षिण कोरिया को ब्रॉन्ज मिला।

भारत ने अब तक जीते 32 पदक

एशियाई खेलों में भारतीय एथलीटों ने अब तक दमदार प्रदर्शन किया है। चीन के हांगझू में चल रहे एशियन गेम्स के छठे दिन भारतीय एथलीटों ने 2 गोल्ड, 4 सिल्वर और 1 कांस्य जीते हैं। साथ ही भारत के मेडलों की संख्या 32 हो गई है। जिसमें 8 स्वर्ण, 12 रजत और 12 कांस्य शामिल हैं। भारत अंक तालिका में चौथे स्थान पर है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.