तूफानी बैटिंग से हारी हुई बाजी जिता सकता है ये बल्लेबाज वर्ल्ड कप में भारत के लिए बनेगा बाजीगर

नई दिल्ली। वनडे विश्व कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी। सभी 10 टीमों ने अपने स्क्वॉड का एलान कर दिया है। टीम इंडिया तीसरी बार ट्रॉफी जीतने मैदान में उतरेगी। रोहित की कप्तानी में टीम के हौसले पूरी तरह से बुलंद है। एशिया कप जीत के साथ मैन इन ब्लू ने यह साबित कर दिया। विश्व कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। टूर्नामेंट से पहले केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव का फॉर्म टीम के लिए खुशखबरी है।

भारत की नंबर 6 की चिंता हुई दूर

भारत का एक खिलाड़ी वनडे विश्व कप 2023 में तबाही मचा सकता है। इस बल्लेबाज का बल्ला 360 डिग्री घूमता है। वह टीम के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकता है। इस खिलाड़ी के रूप में भारतीय टीम को नंबर-6 बल्लेबाज मिल गया है। ये अब टीम का चहेता बन चुका है। टीम इंडिया की नंबर 6 बल्लेबाज की चिंता दूर होती नजर आ रही है। दरअसल, सूर्यकुमार यादव के रूप में नंबर 6 बल्लेबाज मिल गया है।

सूर्यकुमार यादव बड़े शॉर्ट लगाने में माहिर

सूर्यकुमार यादव ने साबित कर दिया कि उन्हें प्लेइंग 11 में चुना जाना क्यों जरूरीहै। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में सूर्यकुमार का नंबर-6 पर उतरे थे। उन्होंने 37 बॉल पर 72 रन की पारी खेली थी। जिसमें छह चौके और छह छक्के लगाए थे। सूर्यकुमार की विस्फोटक बल्लेबाजी टीम का स्कोर बढ़ाने में मदद करेगी।

विश्व कप की ट्रॉफी जीतने में करेंगे मदद

सूर्यकुमार यादव का फॉर्म वनडे विश्व कप 2023 से पहले टीम के लिए बड़ी राहत है। सूर्यकुमार का स्ट्राइक रेट शानदार रहता है। उन्होंने अपने दम पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। सूर्यकुमार मैदान के चारों तरफ शॉट्स मारकर रन बटोरते हैं। उन्हें भारत का एबी डिविलियर्स कहते है।

वनडे और टी20 में धमाल मचाया

सूर्यकुमार यादव ने अब तक 30 वनडे मैचों में 105.61 के स्ट्राइक रेट से 659 रन बनाए है। वहीं, 53 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 172.7 के स्ट्राइक रेट से 1841 रन उनके खाते में है। सूर्यकुमार 139 आईपीएल मैच खेल चुके हैं। वनडे में 4 अर्धशतक, टी20 इंटरनेशनल में 3 शतक और आईपीएल में 1 शतक लगाए हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.