आगजनी का शिकार हो सकते थे BJP प्रमुख जेपी नड्डा.. इस तरह निकाला गया सुरक्षित बाहर, जाने क्या है पूरी घटना..

पुणे: पूरे देश में गणेश उत्सव का पर्व जारी है। जगह जगह पर गणपति की आराधना जारी है। (Fire In Ganesh Pandal In Pune) इसी जश्न के बीच महाराष्ट्र के पुणे में एक बड़ी अनहोनी टल गई। जानकारी के मुताबिक़ पुणे शहर के बीच में स्थित लोकमान्य तिलक नगर के गणेश पंडाल में उस वक़्त अफरा तफरी मच गई जब पंडाल के ऊपरी हिस्से से धुंआ उठता हुआ नजर आया और फिर पंडाल आग से घिर गया।

इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और महाराष्ट्र भाजपा इकाई के प्रमुख चन्द्रशेखर बावनकुले के साथ पूजा-अर्चना कर रहे थे। आग लगते ही उन्हें सही सलामत मौके से बाहर निकाला गया और इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई। इस घटना से कोई हताहत नहीं हुआ है। आशंका जताई जा रही है कि घटना के दौरान आसपास आतिशबाजी हो रही थी। संभवतः इसी वजह से पंडाल का ऊपर हिस्सा आग की चपेट में आ गया। इस घटना के बाद कुछ देर के लिए मौके पर अफरातफरी का माहौल रहा।

एमपी गणेश पंडाल में भी आग

बता दे कि गणेश पंडाल में आगजनी की यह देश में पहली घटना नहीं है। इसी तरह का एक मामला एमपी के बड़वानी में भी सामने आया था। यहाँ भी एक गणेश पंडाल में भी आग लग गई थी। यह घटना तब हुई जब आरती का कार्यक्रम जारी था। बताया गया कि रुई और कपड़ो से की गई सजावट के चलते यह घटना घटित हुई। हालाँकि इस हादसे में भी कोई हताहत नहीं हुआ और आग पर काबू पा लिया गया लेकिन इससे पहले की आग बुझ पाती पूरा पंडाल जलाकर ख़ाक हो गया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.