तीन दिनों तक ट्रैफिक व्यवस्था बदली रहेगी, डायवर्ट रहेगा आवागमन

भोपाल। पीपुल्स माल के पीछे पंडित धीरेंद्र शास्त्री की हनुमंत कथा वाचन के चलते मंगलवार से तीनों दिनों तक करोंद क्षेत्र में यातायात बदली रहेगी। कार्यक्रम को देखते हुए नगरीय यातायात पुुलिस ने मार्ग डायवर्सन व्यवस्था का प्लान तैयार किया है।

इस प्रकार रहेगी डायवर्सन व्यवस्था

– कथा के दौरान अनुमति प्राप्त भारी वाहन का प्रवेश करोंद चौराहा से पीपुल्स माल की ओर एवं भानपुर चौराहा से पीपुल्स माल की ओर प्रवेश वर्जित रहेगा।

– बेस्ट प्राईज तिराहा से भानपुर रोटरी तक के मार्ग पर कथा में आने वाले श्रद्धालुगणों की संख्या अधिक होने पर यातायात का अत्यधिक दबाव रहेगा। इस दौरान बेस्ट प्राईज तिराहा तथा भानपुर रोटरी से यातायात को आवश्यकतानुसार डायवर्ट किया जाएगा।

– मीनाल रेसीडेंसी, अयोध्या बायपास से करोंद, गांधीनगर की ओर जाने वाले वाहन भानपुर चौराहा से चौपड़ाकला मार्ग से नये बायपास का उपयोग कर आवागमन कर सकेंगे।

– गांधीनगर की ओर से मीनाल, अयोध्या बायपास की ओर जाने वाले वाहन करोंद चौराहा से लांबाखेड़ा बायपास चौराहा होकर नए बायपास मार्ग का उपयोग कर आवागमन कर सकेंगे।

– विदिशा से भोपाल की ओर आने वाली बसें चौपड़ा बायपास से कोकता होते हुये पटेलनगर से आइएसबीटी बस स्टैंड अथवा चौपड़ा बायपास से मुबारकपुर होकर गांधीनगर, लालघाटी, हलालपुर बस स्टैण्ड तक ही जा सकेंगी।इधर, विदिशा से विदिशा की ओर से आने वाला अन्य यातायात जो कार्यक्रम में नही जाकर भोपाल शहर में जावेगा, वह चौपड़ा बायपास से कोकता, पटेल नगर, रत्नागिरी होकर शहर में जा सकेगा अथवा चौपड़ा बायपास होकर मुबारकपुर से गांधीनगर, लालघाटी होकर शहर में जा सकेगा।

– सीहोर से भोपाल की ओर जाने वाली बसें केवल हलालपुर बस स्टैण्ड तक ही आ जा सकेगी।यदि इन बसों को नरसिंहगढ़, विदिशा, सागर की ओर जाना है तो मुबारकपुर होकर नरसिंहगढ़, विदिशा की ओर जा सकेंगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.