ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी 25 सितंबर से पदयात्रा शुरू करेगी, लोगों को घरों में जाकर भाजपा की नाकामियों से अवगत कराएंगे: शरत

ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (ओपीसीसी) के अध्यक्ष शरत पटनायक ने रविवार को कहा कि पार्टी की प्रदेश इकाई सोमवार से राज्य भर में 20 दिवसीय पदयात्रा शुरू करेगी।  पटनायक ने कहा कि पदयात्रा के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता प्रत्येक पंचायत में घर-घर जाएंगे और लोगों को केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार और राज्य की बीजू जनता दल सरकार की नाकामियों से अवगत कराएंगे, जो वादा उन्होंने राज्य की जनता से किया था।

उन्होंने दोनों सरकारों द्वारा किए गए वादों और इसे पूरा करने में उनकी असफलता सहित इस अवधि के दौरान कथित रूप से हुए घोटालों को सूचीबद्ध करते हुए एक लीफलेट जारी किया। उन्होंने कहा कि बीजद दो दशकों से ज्यादा समय से राज्य की सत्ता में है, लेकिन राज्य बुरे दौर से गुजर रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार युवाओं को दो लाख नौकरियां देने, हर ब्लॉक में 45 प्रतिशत कृषि भूमि की सिंचाई करने, लोगों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने और किसानों की आय दोगुनी करने के अपने वादे को पूरा करने में विफल रही है।

उन्होंने कहा कि इसी तरह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वादे भी झूठे निकले हैं। वस्तुओं की कीमतें आसमान छू रही हैं तथा पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतें 2014 की तुलना में लगभग दोगुनी हो चुकी है। कांग्रेस नेता ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी ने लोगों की आय को नुकसान पहुंचाया है। 66 लाख से ज्यादा एसएमई बंद हो चुके हैं और देश में छह करोड़ से ज्यादा लोग गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने के लिए मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि बीजद और भाजपा सरकार युवाओं, किसानों और महिलाओं को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए ईमानदार नहीं है।

उन्होंने जोर दिया कि अगर कांग्रेस राज्य की सत्ता में वापस लौटती है तो वह युवाओं, किसानों, आदिवासियों, अनुसूचित जाति, ओबीसी, अल्पसंख्यकों को प्राथमिकता देगी और ओडिशा को एक विकसित राज्य बनाएगी। श्री पटनायक ने कहा कि चिटफंड घोटाले के माध्यम से 30 लाख परिवारों के साथ धोखाधड़ी हुई और अब तक उन्हें एक भी पैसा वापस नहीं मिला है। उन्होंने आरोप लगाया कि सीबीआई इस घोटाले में शामिल बीजद नेताओं को गिरफ्तार नहीं कर रही है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.