बांग्लादेश को 8 विकेट से रौंद कर भारतीय महिला क्रिकेट टीम एशियन गेम्स के फाइनल में एक और पदक पक्का

हांग्जो (चीन)। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशियन गेम्स (Asian Games 2023) के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। टी-20 ओवर के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 8 विकेट से रौंद कर फाइनल में प्रवेश किया। इसके साथ ही एशियन गेम्स में भारत का एक और पदक पक्का हो गया है।

एशियन गेम्स महिला क्रिकेट के पहले सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने टॉस हारने के बाद पहले गेंदबाजी की। मध्य प्रदेश के शहडोल की पूजा वस्त्रकार ने 4 ओवर में 17 देकर 4 विकेट लिए।

भारतीय टीम की शानदार गेंदबाजी की बदौलत बांग्लादेश की टीम 17.5 ओवर में महज 51 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। टीम इंडिया ने 70 गेंद शेष रहते 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

भारतीय टीम फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। अब दूसरा सेमीफाइनल पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होगा। उम्मीद की जा रही है कि फाइनल में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हो सकता है।

दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला आज ही 11.30 बजे से खेला जाएगा। फाइनल सोमवार को सुबह 11.30 बजे से होगा। क्रिकेट फैन्स उम्मीद कर रहे हैं कि फाइनल भारत और पाकिस्तान के बीच होगा।

दूसरा सेमीफाइनल में भी हांग्जो के पिंगफेंग कैंपस क्रिकेट मैदान पर खेला जाएगा। निदा डार पाकिस्तान की कप्तानी करेंगी, जबकि तेजतर्रार ऑलराउंडर चमारी अथापथु श्रीलंकाई टीम की कप्तानी करेंगी।

पाकिस्तान का आखिरी मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था। मतलब पाकिस्तान को यहां ज्यादा मैच प्रैक्टिस नहीं मिली है। वहीं, श्रीलंका ने बारिश बाधित अपना पिछला मैच आठ विकेट से जीत लिया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.