‘एयरपोर्ट मेट्रो के उद्घाटन में नहीं बुलाए गए केजरीवाल’, नाराज हुई AAP, PM मोदी को लेकर कही यह बड़ी बात

आम आदमी पार्टी (आप) की नेता आतिशी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को रविवार को एक मेट्रो लाइन के उद्घाटन कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किए जाने को लेकर नाराजगी जताई है। आतिशी ने कहा कि दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के एक कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री को आमंत्रित नहीं करना ‘ओछी मानसिकता’ को दर्शाता है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दलगत राजनीति से ऊपर उठना चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को दिल्ली मेट्रो में सफर किया और दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस लाइन पर द्वारका सेक्टर-21 से सेक्टर-25 स्थित नए मेट्रो स्टेशन ‘यशोभूमि’ तक के दो किलोमीटर लंबे विस्तार का उद्घाटन किया। आतिशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) केंद्र और दिल्ली सरकार का आधी-आधी साझीदारी वाला उपक्रम है।

आतिशी ने कहा, ‘‘ इसका मतलब है कि आधी धनराशि दिल्ली सरकार द्वारा और आधा हिस्सा केंद्र द्वारा खर्च किया जाता है। लेकिन इस कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री को बुलाना महत्वपूर्ण नहीं समझा गया। मैं प्रधानमंत्री को बताना चाहती हूं कि वह सभी राज्य सरकारों के संरक्षक हैं। उन्हें दलगत राजनीति से ऊपर उठना चाहिए। ”

आम आदमी पार्टी (आप) की नेता ने कहा कि डीएमआरसी के कार्यक्रम में केजरीवाल को आमंत्रित नहीं करना ‘ओछी मानसिकता’ को दर्शाता है। आतिशी के इन आरोपों को लेकर डीएमआरसी या भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.