भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का एलान मैक्सवेल-स्मिथ समेत इन खिलाड़ियों की वापसी

नई दिल्ली।  विश्व कप से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेली जाएगी। ऑस्ट्रेलिया ने इस श्रृंखला के लिए अपने टीम का एलान कर दिया है। इसमें स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस की वापसी हो रही है। वर्ल्ड कप 2023 से पहले ऑस्ट्रेलियाई और भारतीय टीम अपनी तैयारियों को परखने के मकसद से इस सीरीज में खेलेगी।

स्टीव स्मिथ-पैट कमिंस खेलेंगे

एशेज सीरीज के दौरान चोट लगने के कारण पैट कमिंल खेल से दूर थे। इसके अलावा स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल भी चोटों के कारण सीरीज से चूक गए। अब तीनों खिलाड़ी पूरी तरह से फिट हैं और वापसी करने जा रहे हैं। भारतीय पिचों को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में दो स्पिनरों को शामिल है। जिनमें एडम जम्पा और तनवीर सांघा है। इसके अलावा विकल्प के तौर पर मैक्सवेल टीम के तीसरे स्पिनर होंगे।

स्पेंसर जॉनसन और हेजलवुड को स्थान दिया गया

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले मार्नस लाबुशेन को भारत के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में मौका दिया गया है। तेज गेंदबाजों में मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, शॉन एबॉट, जोश हेजलवुड और स्पेंसर जॉनसन को जगह दी गई है।

भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज का शेड्यूल

दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच 22 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा। दूसरा और तीसरा 24 और 27 सितंबर को इंदौर और राजकोट में खेला जाएगा।

वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम

पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिश, स्पेंसर जॉनसन, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर संघा, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, एडम जम्पा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.