बुरहानपुर में 12 घंटे में 90 मिमी बारिश, उफान पर ताप्ती नदी

बुरहानपुर। बीते बारह घंटे से जिले में झमाझम बारिश का दौर जारी है। शुक्रवार रात 7:30 बजे से शुरू हुई बारिश अब तक लगातार जारी है। जिसके चलते ताप्ती नदी उफान पर आ गई है। ताप्ती के सभी घाट जलमग्न हो गए हैं और बाढ़ का पानी निचली बस्तियों तक पहुंच गया है। घाट के आसपास मौजूद घरों में पानी घुसने के बाद जिला प्रशासन ने होमगार्ड के जवान मौके पर भेजे हैं।

बारह घंटे में करीब 90 मिलीमीटर बारिश

अधीक्षक भू अभिलेख के मुताबिक बीते बारह घंटे में करीब 90 मिलीमीटर औसत बारिश दर्ज की गई है। एक रात में इतनी बारिश संभवत: पहली बार हुई है।

बुरहानपुर में जारी बारिश के चलते उफान पर ताप्‍ती नदी #MPNews #burhanpur #WeatherUpdate #naiduniahttps://t.co/am3xCT5AwN pic.twitter.com/RSEDM4b3Al

— NaiDunia (@Nai_Dunia) September 16, 2023

परसाडोह डैम से भी ताप्ती में पानी छोड़ा

जानकारी के मुताबिक बैतूल के परसाडोह डैम से भी ताप्ती में पानी छोड़ा गया है। जिसके चलते जलस्तर तेजी से बढ़ा है। शनिवार सुबह 8:00 बजे तक ताप्ती का जलस्तर 228 मीटर को पार कर गया था जो खतरे के निशान से करीब 7 मीटर ऊपर है। अभी बारिश का दौर जारी है।

उधर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि बुरहानपुर सहित कुछ अन्य जिलों में अत्यधिक से अत्यधिक बारिश हो सकती है। इसे देखते हुए भी जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.